पीएम मोदी से ये सवाल पूछ ट्रोल हुए राहुल गांधी, सीतारमण ने भी कसा तंज- 'एग्जाम में फेल हुए स्टूडेंट का चैलेंज देख लें'

By पल्लवी कुमारी | Published: January 3, 2019 01:56 PM2019-01-03T13:56:05+5:302019-01-03T13:56:05+5:30

कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में बुध‍वार को धमाका करते हुए गोवा के एक मंत्री का कथित ऑडियो टेप जारी किया। इस कथित टेप में गोवा का एक मंत्री, मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के उस कथित दावे के बारे में बात कर रहा है कि "उनके पास राफेल लड़ाकू विमान सौदे से जुड़ी फाइल है जो उनके बेडरूम में पड़ी है।’

Rahul gandhi's question paper to PM Modi on Rafale Q3 missing, Twitter troll | पीएम मोदी से ये सवाल पूछ ट्रोल हुए राहुल गांधी, सीतारमण ने भी कसा तंज- 'एग्जाम में फेल हुए स्टूडेंट का चैलेंज देख लें'

पीएम मोदी से ये सवाल पूछ ट्रोल हुए राहुल गांधी, सीतारमण ने भी कसा तंज- 'एग्जाम में फेल हुए स्टूडेंट का चैलेंज देख लें'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गुरुवार को संसद में राफेल सौदे पर ‘ओपन बुक’ परीक्षा का सामना करना है। राहुल ने गांधी ने कहा कि वो पीएम मोदी ने तीन महत्वपुर्ण सवाल पूछेंगे। 

गांधी ने बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और बाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ‘‘अपने कक्ष में छिप’’ रहे हैं और उनके पास राफेल सौदे पर संसद में सवालों का सामना करने की हिम्मत नहीं है।

राहुल गांधी ने सवाल ट्वीट कर बताए...लेकिव वो सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो गए...आइए बताते हैं वो कैसे...

ट्वीट कर राहुल गांधी ने लिखा ‘‘परीक्षा के प्रश्न ये थे -
(प्रश्न1) 126 की जगह 36 विमानों की जरूरत क्यों? 
प्रश्न2) 560 करोड़ रुपये प्रति विमान की जगह 1600 करोड़ रुपये क्यों? 
प्रश्न4) ‘एचएएल’ की जगह ‘एए’ क्यों? क्या वह (मोदी) आएंगे या प्रतिनिधि भेजेंगे?’’ 

अब जरा आप सवालों के क्रम को ध्यान से देखिए... आप सोच रहे होंगे कि 2 नंबर के बाद तीन की जगह चार नंबर कहां चले गए...अब आपको बता दें कि राहुल गांधी ने भी यही गलती की है। जिसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। 

देखें ट्वीट 

हालांकि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट की गलती के बाद फिर तीसरा सवाल भी पूछा उन्होंने लिखा,  उन्होंने तीसरा सवाल जानबूझ कर स्किप किया था। हालांकि उनका तीसरा सवाल था, 'मोदी जी, प्लीज हमे बताएं कि मनोहर पर्रिकर जी राफेल की फाइल को अपने बेडरूम में क्यों रखते हैं, आखिर उसमें क्या है।'


इस ट्वीट के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'एक स्टूडेंट जो क्लासरूम एक्जाम में फेल हो जाता है और क्लास के बाहर लोगों को चैलेंज करता है।'  


ट्विटरबाजों ने भी इसपर काफी प्रतिक्रिया दी। कुछ यूर्जर ने लिखा ये पीएम मोदी सवाल करेंगे, जो अभी ठीक तरीके से नंबर नहीं लिख पा रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा राहुल गांधी कभी चालकी के साथ काम नहीं कर सकते हैं।

एक यूजर ने लिखा, पीएम मोदी को किसी भी सवाल का कोई भी जवाब नहीं देना चाहिए...उन्होंने कई बार इस मुद्दे पर बोल दिया है।


वहीं, एक यूजर ने लिखा कि कांग्रेस ने वक्त सबसे ज्यादा दलाली हुई है और अब ये पीएम मोदी से जवाब मांग रहे हैं? इसमें चौकीदार क्या करे। आप भी देखें कुछ ट्वीट 
















जानें क्या है पूरा राफेल का विवाद 

कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में बुध‍वार को धमाका करते हुए गोवा के एक मंत्री का कथित ऑडियो टेप जारी किया। इस कथित टेप में गोवा का एक मंत्री, मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के उस कथित दावे के बारे में बात कर रहा है कि "उनके पास राफेल लड़ाकू विमान सौदे से जुड़ी फाइल है जो उनके बेडरूम में पड़ी है।’’इन दावों का केन्द्र और गोवा सरकार ने जोरदार खंडन किया है।

कांग्रेस और सरकार के बीच राफेल मुद्दे पर बुधवार को तब विवाद और गहरा गया जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में इस मामले में गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे का कथित टेप चलाने का प्रयास किया। इस कथित टेप में राणे एक अज्ञात व्यक्ति को कैबिनेट बैठक में पर्रिकर के कथित दावे के बारे में बता रहे है। गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि पर्रिकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘‘ब्लैकमेल’’ कर रहे है।

लोकसभा में हंगामा बढ़ने के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि टेप ‘‘झूठा और मनगढ़ंत’’ है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा कि क्या वह इसे प्रमाणित कर सकते हैं? जेटली ने यह भी कहा कि टेप के झूठा पाए जाने पर गांधी को विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव और यहां तक कि निष्कासन का सामना भी करना पड़ सकता है।

दूसरी तरफ पर्रिकर ने कहा कि कांग्रेस राफेल मुद्दे पर तथ्य गढ़ने के लिए हताशा भरे प्रयास कर रही है क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने उसके ‘‘झूठ’’ का पर्दाफश कर दिया। पर्रिकर ने कहा कि जिस ऑडियो क्लिप की बात कही जा रही है, उस तरह की कोई चर्चा कैबिनेट या किसी अन्य बैठक में नहीं हुई।

English summary :
Congress President Rahul Gandhi had said on Wednesday that Prime Minister Narendra Modi will face the 'Open Book' examination on Rafale deal in parliament on Thursday. Rahul Gandhi said that he will ask three important questions to PM Modi. Rahul Gandhi targeted the Prime Minister in the Lok Sabha on Wednesday and later addressing the press conference, alleged that the Prime Minister did not have the courage to face questions in Parliament on the Rafale Deal. Rahul Gandhi is now being trolled for his 4 questions to PM Narendra Modi on Twitter.


Web Title: Rahul gandhi's question paper to PM Modi on Rafale Q3 missing, Twitter troll

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे