सोशल मीडिया यूजर्स ने कानून मंत्री से 'एंटी छपरी एक्ट' लाने की मांग की, जानिए क्या है मामला

By आकाश चौरसिया | Published: November 28, 2023 05:38 PM2023-11-28T17:38:13+5:302023-11-28T17:57:34+5:30

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कानून मंत्री से एंटी छपरी कानून लाने की मांग की है। इसके साथ ही सभी ने कहा ये बहुत जरुरी हो गया है क्योंकि आए दिन कोई ट्रेन, कोई इंडिया गेट पर वीडियो बनाने लगता है।

On social media users appeal to Law Minister for brought Anti Chapri Act | सोशल मीडिया यूजर्स ने कानून मंत्री से 'एंटी छपरी एक्ट' लाने की मांग की, जानिए क्या है मामला

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsकानून मंत्री से लोगों ने सोशल मीडिया पर की अपीलयूजर्स ने कहा कि एंटी छपरी एक्ट लाना है बहुत जरुरीऐसा इसलिए कहा यूजर्स ने क्योंकि आए दिन कोई न कोई डांस वीडियो कहीं भी बनाने लगता है

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हाल में वायरल हुए वीडियो को लेकर अब सोशल मीडिया पर यूजर्स सार्वजनिक जगहों पर डांस वीडियो बनाने के लिए कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। कुछ ने कहा कि अब सरकार को कोई कदम उठाने की जरुरत है। 
 
वायरल वीडियो पर सोशल मीडिया पर यूजर्स के मुताबिक, रेलवे प्लेटफॉर्म, ट्रेन कोच, बाजार और यहां तक कि इंडिया गेट पर इस तरह के डांस अश्लीलता ज्यादा फैला रहे हैं। इस कारण भीड़भाड़ वाले परिसर में राहगीरों को होने वाली असुविधा को देखते हुए ऐसा नहीं होना चाहिए। इस बात को सोशल मीडिया यूजर ने कही है। 

वहीं, दिल्ली स्थित वकील के साथ कई और लोगों ने भी प्रश्न उठाते हुए कहा कि ऐसी यौन उत्तेजक रील्स बनाने वालों के खिलाफ एंटी छपरी अधिनियम लागू हो सकता है। लोगों ने उनकी एक्स पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसे कानूनों की बहुत जरूरत है।  

  

कई और यूजर ने एक्स पर कहा, एंटी छपरी अधिनियम शब्द नाम का इस्तेमाल कर इसे हैशटेग को वायरल कर दिया। इसके तहत बता दें कि छपरी शब्द जातिवादी गाली है और निचले पायदान पर रहने वाले लोगों को उनके आकर्षक फैशन सेंस के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। 

इस मामले के संदर्भ में साझा किए गए कई वीडियो में से अधिकांश में कथित तौर पर सोशल मीडिया पर प्रभावशाली महिलाओं को गानों पर थिरकते हुए दिखाया गया है। एक क्लिप में एक आदमी को भीड़ भरी सड़क पर बॉलीवुड गाने 'झांझरिया' पर नाचते हुए दिखाया गया, जो बाजार जैसी जगह पर नाचते हुए दिख रहा है।

इससे पहले सेंट्रल रेलवे के विभागीय रेलवे मैनेजर मुंबई डिवीजन ने जवाब देते हुए कहा कि वीडियो में एक महिला मुंबई लोकल ट्रेन में बैली डांस करते हुए दिख रही है। प्राधिकरण ने यात्रियों से ट्रेन यात्रा के दौरान ऐसी गतिविधियों और स्टंट करने से बचने की अपील की है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "ये यात्रा के मानदंडों के अनुरूप नहीं हैं। ट्रेनें सार्वजनिक परिवहन के लिए हैं, इन गतिविधियों के लिए नहीं।"

डीएमआरसी ने भी यात्रियों से यात्रियों से सार्वजनिक परिवहन में यात्रा के दौरान अश्लील गतिविधियों में शामिल होने से बचने की अपील की क्योंकि वीडियो में लोगों को पोल डांस, हस्तमैथुन, चुंबन, धूम्रपान और जहाज पर लड़ाई करते हुए ऑनलाइन वायरल वीडियो में देखा गया।  

Web Title: On social media users appeal to Law Minister for brought Anti Chapri Act

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे