भुवनेश्वर के नंदन कानन पार्क में सफेद बाघिन 'स्नेहा' ने 2 शावकों को दिया जन्म, देखें तस्वीर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 9, 2020 02:30 PM2020-01-09T14:30:58+5:302020-01-09T14:30:58+5:30

साल 2019 के सितंबर महीने में जयपुर के नाहरगढ़ जैविक उद्यान में एक सफेद शेरनी की मौत हो गई। उस समय शेरनी की उम्र 14 साल थी।

Odisha White Tigress Sneha at Nandankanan Zoological Park in Bhubaneswar given birth to two cubs | भुवनेश्वर के नंदन कानन पार्क में सफेद बाघिन 'स्नेहा' ने 2 शावकों को दिया जन्म, देखें तस्वीर

फोटो क्रेडिट: ANI

ओडिशा के भुवनेश्वर में स्थित नंदनकानन जूलोजिकल पार्क में सफेद टाइगर ने दो बच्चों को जन्म दिया है। इस टाइगर को स्नेहा नाम दिया गया है। इससे पहले मध्य प्रदेश के रीवा जिले के मुकुंदपुर स्थित व्हाइट टाइगर सफारी में तीन वर्षीय एक शेरनी ने तीन शावकों को जन्म दिया था। उस शेरनी का नाम जैस्मिन है।

बच्चों को जन्म देने के दौरान जैस्मिन शेरनी पहली बार माँ बनी थी। जैस्मिन सहित एक अन्य शेर को भी छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले स्थित एक पार्क से साल 2018 में मुकुंदपुर टाइगर सफारी में लाया गया था। तब जैस्मिन सिर्फ दो साल की थी।


मुकुंदपुर टाइगर सफारी में इन शेरों के अलावा छह बाघ भी हैं, जिनमें से चार सफेद बाघ हैं। वहीं साल 2019 के सितंबर महीने में जयपुर के नाहरगढ़ जैविक उद्यान में एक सफेद शेरनी की मौत हो गई। उस समय शेरनी की उम्र 14 साल थी।
 

Web Title: Odisha White Tigress Sneha at Nandankanan Zoological Park in Bhubaneswar given birth to two cubs

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Odishaओड़िसा