Mumbai Local Train: लोकल ट्रेन में स्कर्ट पहनकर रैंप वॉक कर रहे युवक का वीडियो वायरल, जानें कौन है, देखें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 22, 2023 03:40 PM2023-03-22T15:40:11+5:302023-03-22T15:40:56+5:30

Mumbai Local Train: शिवम भारद्वाज (24) नाम का युवक काली स्कर्ट पहनकर डिब्बे में चहलकदमी करता दिखाई दे रहा है। उसे देख कुछ यात्री आश्चर्यचकित तो कुछ मंत्रमुग्ध नजर आ रहे हैं। शिवम ने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट ‘द गाय इन अ स्कर्ट’ नाम से बना रखा है।

Mumbai Local Train Video young man shivam bhardwaj 24 years old meerut up walking ramp wearing skirt in Mumbai goes viral | Mumbai Local Train: लोकल ट्रेन में स्कर्ट पहनकर रैंप वॉक कर रहे युवक का वीडियो वायरल, जानें कौन है, देखें

मुझे खुश कर दिया कि समाज में ऐसे लोग भी हैं, जो हमें समझते हैं।

Highlightsवीडियो को 73 हजार से अधिक ‘लाइक’ और 1,800 से ज्यादा ‘कमेंट’ मिल चुके हैं।लोकल ट्रेन में मेरी रैंप वॉक पर लोगों की प्रतिक्रिया देखकर दंग रह गया।मुझे खुश कर दिया कि समाज में ऐसे लोग भी हैं, जो हमें समझते हैं।

मुंबईःमुंबई में एक लोकल ट्रेन में पुरुष यात्रियों से भरे डिब्बे में काली स्कर्ट पहनकर रैंप वॉक करने वाले युवक का वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया है। फोटो और वीडियो शेयरिंग मंच (इंस्टाग्राम) पर उक्त वीडियो को 73 हजार से अधिक ‘लाइक’ और 1,800 से ज्यादा ‘कमेंट’ मिल चुके हैं।

वीडियो में शिवम भारद्वाज (24) नाम का युवक काली स्कर्ट पहनकर डिब्बे में चहलकदमी करता दिखाई दे रहा है। उसे देख कुछ यात्री आश्चर्यचकित तो कुछ मंत्रमुग्ध नजर आ रहे हैं। शिवम ने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट ‘द गाय इन अ स्कर्ट’ नाम से बना रखा है।

शिवम ने कहा, “जब मैं अपने रील (छोटी वीडियो क्लिप) को एडिट कर रहा था, तब मैं लोकल ट्रेन में मेरी रैंप वॉक पर लोगों की प्रतिक्रिया देखकर दंग रह गया। कुछ लोगों का मुंह खुला का खुला था, लेकिन एक व्यक्ति ऐसा भी था, जो मेरे पास आया और पूछा कि क्या मैं कोई कलाकार हूं। इस बात ने मुझे खुश कर दिया कि समाज में ऐसे लोग भी हैं, जो हमें समझते हैं।”

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से ताल्लुक रखने वाला शिवम एलजीबीटीक्यू समुदाय का हिस्सा है। वह खुद को खुले तौर पर एक समलैंगिक बताता है, जो लैंगिक तटस्थता का समर्थन करता है। उसका मानना है कि मेकअप और स्कर्ट जैसे परिधान किसी लिंग तक सीमित नहीं रहने चाहिए।

शिवम ने कहा, “पुरुष भी स्कर्ट पहन सकते हैं। लेकिन, भारतीय समाज में पुरुषों को ऐसा करते नहीं देखा गया है, इसलिए यह लोगों के लिए बहुत आश्चर्यजनक है और वे किसी लड़के को स्कर्ट पहनते नहीं देखना चाहते। हालांकि, मेरा मानना है कि समय बदल रहा है।” शिवम ने कहा, “जब महिलाएं पैंटसूट पहन सकती हैं, तो पुरुष भी स्कर्ट पहन सकते हैं और इससे उनकी मर्दानगी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

अगर आप एक पुरुष हैं, तो स्कर्ट पहनने के बाद भी आप एक पुरुष ही रहेंगे।” शिवम बचपन से ही फैशन की दुनिया में करियर बनाना चाहता था, लेकिन उसके माता-पिता को यह स्वीकार्य नहीं था। वे उसे चार्टर्ड अकाउंटेंट बनाना चाहते थे।

फैशन पर आधारित वेब सामग्री बनाने के कारण शिवम को 19 साल की उम्र में घर छोड़ना पड़ा था। शिवम के मुताबिक, स्कर्ट में रैंप वॉक वाले उनके वीडियो पर आई 90 फीसदी प्रतिक्रियाएं सकारात्मक थीं, जो उनके लिए काफी आश्चर्यजनक है।

Web Title: Mumbai Local Train Video young man shivam bhardwaj 24 years old meerut up walking ramp wearing skirt in Mumbai goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे