39 कोशिश के बाद गूगल में मिली शख्स को नौकरी, अब वायरल हो रही है सोशल मीडिया पर उसकी दिलचस्प कहानी

By विनीत कुमार | Published: July 27, 2022 03:04 PM2022-07-27T15:04:26+5:302022-07-27T15:07:26+5:30

सैन फ्रांसिस्को के एक शख्स का लिंक्डइन का पोस्ट वायरल हो रहा है। इसमें शख्स ने बताया है कि उसे 39 कोशिशों के बाद गूगल कंपनी में नौकरी मिल गई। लोग उसके धैर्य और लगातार कोशिश करते रहने की तारीफ कर रहे हैं।

Man gets job in Google after 39 attempts, his inspirational story going viral | 39 कोशिश के बाद गूगल में मिली शख्स को नौकरी, अब वायरल हो रही है सोशल मीडिया पर उसकी दिलचस्प कहानी

39 कोशिश के बाद शख्स को मिली गूगल में नौकरी (फाइल फोटो)

Highlightsसैन फ्रांसिस्को के रहने वाले टाइलर कोहेन को 39 बार कोशिश के बाद मिली गूगल में नौकरी।टाइलर कोहेन गूगल में हमेशा से काम करना चाहते थे और 2019 से लगातार अप्लाई कर रहे थे।कोहेन गूगल में 39 असफल प्रयास के बाद नौकरी मिलने की कहानी लिंक्डइन पर डाली जो अब वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली: अक्सर हम ये सुनते हैं कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती और एक दिन उसे सफलता जरूर मिलती है। हालांकि, हम में से कुछ ही ऐसे हैं जो सफलता के इस मंत्र को जानने के बावजूद लगतार कोशिश का जज्बा बनाए रखते हैं। कुछ ऐसी ही एक कहानी अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के रहने वाले एक शख्स की है।

टाइलर कोहेन के लिए गूगल वह ड्रीम कंपनी है, जिसमें वे हमेशा से नौकरी करना चाहते थे। इसमें जगह पाने के लिए वे लगातार कोशिश भी करते रहे। वह भी एक-दो या तीन बार नहीं, कोहेन ने 39 बार गूगल में नौकरी के लिए अप्लाई किया लेकिन हर बार असफलता मिली।

39 कोशिश के बाद गूगल में नौकरी

कोहेन ने गूगल के साथ अपने ईमेल के जरिए संचार के तमाम स्क्रिनशॉट अपने लिंक्डइन अकाउंट पर डाले हैं। इसमें 19 जुलाई का भी मेल है जब उन्हें गूगल में नौकरी मिल गई। गूगल से ऑफर मिलने से पहले कोहेन सैन फ्रांसिस्को में डोरडैशन (DoorDash) नाम की कंपनी में 'एसोसिएट मैनेजर-स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशन' पद पर काम कर रहे थे।

कोहेन ने गूगल में नौकरी पानी की कोशिशों से संबंधित स्क्रिनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, 'दृढ़ता और पागलपन के बीच एक महीन रेखा है। मैं अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरे पास कौन सा है। 39 रिजेक्शन..एक एक्सेप्टेंस।'

पोस्ट को लगभग 35,000 लोगों ने लाइक किया है और करीब 800 यूजर्स ने इस पर कमेंट किया है।

Google और कोहेन के बीच ट्रेल मेल के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि उन्होंने पहली बार 25 अगस्त, 2019 को कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन किया था। उसे अस्वीकार कर दिया गया था। कोहेन ने हार नहीं मानी और एक पद के लिए फिर से आवेदन किया। इसमें सितंबर 2019 में दो बार अप्लाई किया गया। कोहेन को दोनों बार खारिज कर दिया गया। 

कोहेन ने फिर जून 2020 में फिर से कोविड महामारी के दौरान गूगल के लिए आवेदन करना शुरू किया और हर बार खारिज हुए। आखिरकार 19 जुलाई को गूगल ने उन्हें चुन लिया।

कोहेन के पोस्ट के बाद लिंक्डइन पर यूजर्स उनकी तारीफ कर रहे हैं कई बधाई संदेश पोस्ट किए जा रहे हैं। वहीं, कुछ यूजर्स ने अपने अनुभव भी बताए। एक यूजर ने कहा, 'मुझे अमेजन से 120 से अधिक बार रिजेक्शन मिला और फिर मैं चुना गया।' एक अन्य ने कहा, 'मैं 83वें आवेदन पर हूं, 52 बार अस्वीकार हुआ, और 1 बार वापस से जवाब (अंतिम दौर) सुनने के लिए इंतजार कर रहा हूं। यह क्रूर है।'

Web Title: Man gets job in Google after 39 attempts, his inspirational story going viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे