महाराष्ट्रः तेल की बढ़ती कीमतों की वजह से पेट्रोल पंप पर हो रही किचकिच, परेशान होकर मालिक ने उठाया ये कदम

By अनिल शर्मा | Published: April 7, 2022 10:19 AM2022-04-07T10:19:22+5:302022-04-07T10:49:44+5:30

नागपुर स्थित पेट्रोल पंप मालिक रविशंकर पारधी ने अपने यहां 50 रुपए से नीचे पेट्रोल बेचने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा लोग 20 से 30 रुपए का पेट्रोल भरवाते हैं जो नोजल उठाते ही पूरा हो जाता हैं फिर लोग झगड़ा करने लगते हैं। बिजली बचत और झगड़े को देखते हुए उन्होंने फैसला किया कि वे 50 रुपए से नीचे की पेट्रोल नहीं बेचेंगे।

Maharashtra Amidst rising oil prices petrol pump owner put a notice no petrol below Rs 50 | महाराष्ट्रः तेल की बढ़ती कीमतों की वजह से पेट्रोल पंप पर हो रही किचकिच, परेशान होकर मालिक ने उठाया ये कदम

महाराष्ट्रः तेल की बढ़ती कीमतों की वजह से पेट्रोल पंप पर हो रही किचकिच, परेशान होकर मालिक ने उठाया ये कदम

Highlightsनागपुर में एक पेट्रोल पंप मालिक ने 50 रुपए से नीचे पेट्रोल बेचने से इनकार कर दिया है पेट्रोल पंप मालिक रविशंकर पारधी ने कहा लोग 20 रुपए का पेट्रोल मांगते हैं और किचकिच भी करते हैंमालिक ने बताया 20 रुपए का पेट्रोल नोजल उठाते ही पूरा हो जाता है जिससे ग्राहक झगड़ा करने लगते हैं

नागपुरः पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से ना सिर्फ जनता परेशान है बल्कि पेट्रोल पंप के मालिक भी इससे खासे दुखी है। तेल की कीमतों में इजाफे से जनता को जहां अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ रही है वहीं पेट्रोल पंप के मालिकों की परेशानी कुछ और ही है।

नागपुर स्थित एक पेट्रोल पंप के मालिक ने कहा कि जब से तेल की कीमतों में वृद्धि हुई है लोग रोज झगड़े करते हैं। पेट्रोल पंप मालिक रविशंकर पारधी ने बताया कि लोग यहां आते हैं और 20-30 रुपए का पेट्रोल मांगते है। लिहाजा परेशान होकर उन्होंने 50 रुपए से नीचे पेट्रोल बेचने से इनकार कर दिया। उन्होंने पेट्रोल पंप पर एक सूचना चिपका दी जिसमें लिखा है- 50 रुपए के नीचे पेट्रोल नहीं मिलेगा।

 एक ग्राहक ने बताया, "पेट्रोल अगर 50 रुपए से नीचे नहीं मिलेगा तो हमारा काम कैसे चलेगा। वैसे ही हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।" ग्राहकों के सवाल पर पेट्रोल पंप मालिक ने बताया, लोग 20-30 रुपए का पेट्रोल मांगते हैं और जो मशीनें हैं वो काफी तेज चलती हैं। जब कर्मचारी नोजल उठाएगा तो उठाते ही 20-30 रुपए का पेट्रोल पूरा हो जाता है जिसके कारण लोग झगड़ा करते हैं, तो हमने बिजली की बचत और झगड़े कम करने के लिए ये फैसला लिया है।

गौरतलब है कि बीते 16 दिन में कुल दस रुपये प्रति लीटर या 10 फीसदी से अधिक की वृद्धि की जा चुकी है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी मूल्य संबंधी अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत पहले के 104.61 रुपये के मुकाबले अब 105.41 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल के दाम 95.87 रुपये से बढ़कर 96.67 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में देशभर में वृद्धि की गई है, लेकिन इनके दाम स्थानीय कर के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न हैं।

Web Title: Maharashtra Amidst rising oil prices petrol pump owner put a notice no petrol below Rs 50

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे