प्रेमी-प्रेमिका चुपके-चुपके मिला करते थे गांव के सिवान में, गांववालों ने पकड़ा और निकाह करवा दिया

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 17, 2022 05:19 PM2022-05-17T17:19:06+5:302022-05-17T17:25:54+5:30

बिहार के नवादा जिले के खानकानापुर गांव में ग्रामीणों ने एक प्रेमी युगल को पकड़कर पहले तो उनकी खुब मजम्मत की और उसके बाद निकाह पढ़वाकर उन्हें मियां-बीवी बनवा दिया।

lover used to meet the lover secretly in Siwan of the village, the villagers caught him and got him married | प्रेमी-प्रेमिका चुपके-चुपके मिला करते थे गांव के सिवान में, गांववालों ने पकड़ा और निकाह करवा दिया

प्रेमी-प्रेमिका चुपके-चुपके मिला करते थे गांव के सिवान में, गांववालों ने पकड़ा और निकाह करवा दिया

Highlightsबिहार के नवादा में प्रेमी से छुपकर मिलना प्रेमिका को पड़ा भारी ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ा और मौलवी को बुलाकर उनका निकाहनामा पढ़वा दियालड़की बार-बार निकाह के लिए कहती थी लेकिन लड़का बहाना बनाकर टाल देता था

नवादा: प्रेमी से छुपकर मिलना प्रेमिका को उस समय भारी पड़ गया जब गांव के लोगों ने दोनों को एकांत में मिलते हुए पकड़ा और मौलवी को बुलाकर उनका निकाहनामा पढ़वा दिया।

जी हां, बिहार के नवादा में हुई यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक यह मामला नवादा जिले के खानकानापुर गांव का है, जहां प्रेमी युगल को पकड़कर ग्रामीणों ने पहले को उनकी खुब मजम्मत की और उसके बाद निकाह पढ़वाकर उन्हें मियां-बीवी बनवा दिया।

समाचार वेबसाइट 'इंडिया टुडे' के मुताबिक जिले के मुंगेर और खानकानापुर गांव के बीच की यह प्रेम कहानी नवादा में खासी चर्चा में है। बताया जा रहा है कि लड़की खानकानापुर गांव की है और लड़का पड़ोसी गांव मुंगेर का है। लड़के का नाम राजू खान है तो लड़की का नाम शबाना परवीन है।

मामला खुलने के बाद पता चला कि दोनों बीते कुछ समय से प्रेम संबंध में थे, शबाना राजू से बार-बार निकाह की गुजारिश कर रही थी लेकिन राजू कोई न कोई बहाना करके टाल देता था।

हालांकि वक्त-वक्त पर दोनों छुप-छुपकर मिला करते थे और प्रेम की बातें किया करते थे। दोनों अक्सर अपने-अपने गावों से निकलते और गांव के सिवान में दरख्त की छांव में घंटों बाते किया करते थे। यह सब गांववाले भी देखते और उन्हें इस तरह से राजू और शबाना का मिलना नागवार गुजरता था।

धीरे-धीरे दोनों गांव के युवा और बुजुर्ग इस बात से खफा हो गये। उनका तर्क था कि अगर दोनों इश्क करते हैं तो निकाह कर लें, सारी बात ही खत्म हो जाएगी और किसी को आपत्ति भी नहीं होगी।

इसके बाद गांव के युवाओं ने तय किया कि दोनों मिलते हुए रंगे हाथ पकड़ेंगे और फिर काजी बुलाकर दोनों का निकाह करवा देंगे। इसके बाद ग्रामीणों को एक दिन खबर मिली कि दोनों गांव के सिवान के बीच में एकांत में हैं। उसके बाद युवाओं ने उन्हें चारों ओर से घेर लिया। इसके बाद गांव के कुछ बुजुर्ग भी आ गये।

ग्रामीणों ने पहले शबाना से पूछा कि क्या वह राजू के साथ निकाह करना चाहती है, शबाना ने फौरन हां कह दिया। इसके बाद राजू से भी पूछा गया कि वो शबाना से निकाह करना चाहता है तो राजू ने भी हामी भर दी।

इसके बाद ग्रामीणों ने फौरन ही काजी को बुलवाया और उनका निकाह करा दिया। काजी ने 31,786 रुपये की महर पर शबाना का निकाह राजू से करा दिया और उसके बाद इस मामले का अंत हो गया और दोनों गावों के बीच खुशी की लहर फैल गई। 

Web Title: lover used to meet the lover secretly in Siwan of the village, the villagers caught him and got him married

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे