लोकसभा चुनाव 2019: मशहूर ज्योतिषी ने की BJP और पीएम मोदी पर भविष्यवाणी, बताया- कौन होगा अगला PM

By जनार्दन पाण्डेय | Published: October 3, 2018 01:45 PM2018-10-03T13:45:02+5:302018-10-03T14:30:58+5:30

साल 2017 के अक्टूबर माह में बीजेपी की कुंडली में सूर्य की महादशा में शुक्र की महादशा ने दस्तक दे दी।

Lok Sabha election 2019 astrology prediction for narendra modi and bjp | लोकसभा चुनाव 2019: मशहूर ज्योतिषी ने की BJP और पीएम मोदी पर भविष्यवाणी, बताया- कौन होगा अगला PM

लोकसभा चुनाव 2019: मशहूर ज्योतिषी ने की BJP और पीएम मोदी पर भविष्यवाणी, बताया- कौन होगा अगला PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी अपने धार्मिक समृद्ध‌ि के लिए जाना जाता है। वहां एक से बढ़कर एक धर्मावलंबी, विद्वान और ज्यो‌तिष के पंडित रहते हैं। उन्हीं में से एक हैं ज्योतिषाचार्य पंडित ऋषि द्विवेदी। वे कई राजनीति पर आधारित अपनी भविष्‍यवाणियों के सच होने का दावा करते हैं। उनके पास अपने तर्कों के प्रमाण भी हैं।

उन्होंने अपने ज्योतिष विद्या से देश के मौजूदा हालात और आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कुछ तर्क और भविष्यवाणी की है। वह इस प्रकार हैं-

1. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का गठन 6 अप्रैल 1980 को हुआ। उसके अनुसार बीजेपी मिथुन लग्र और वृश्चिक राशि की पार्टी हुई। इसके अनुसार बीजेपी की कुंडली में अक्टूबर 2012 से ही सूर्य की महादशा शुरू हुई थी।

2. सूर्य की महादशा का प्रभाव कुंडली में 6 साल तक रहती है।

बीजेपी की कुंडली में सूर्य की महादशा का परिणाम

कुंडली में सूर्य की महादशा का होना अत्यंत लाभदायक माना जाता है। ज्योतिषाचार्य का कहना है कि यह सूर्य की महादशा का ही प्रभाव था कि बीजेपी ने साल 2012 के अंत तक तत्कालीन गुजरात सीएम नरेंद्र मोदी को पीएम पद उम्मीदवार बना दिया।

छह सालों तक बीजेपी ने धुआंधार चुनावों में जीत दर्ज की। पार्टी ने कई मसलों पर विपक्ष को चारो खाने चित्त कर दिया।

3. साल 2017 के अक्टूबर माह में बीजेपी की कुंडली में सूर्य की महादशा में शुक्र की महादशा ने दस्तक दे दी।

4. शुक्र की महादशा का प्रभाव आमतौर पर 10 साल तक मानी जाती है।

बीजेपी की कुंडली में शुक्र की महादशा का परिणाम

अक्टूबर 2017 से ही बीजेपी के लिए बुरा समय शुरू हुआ था। साल के शुरुआत में हुए कर्नाटक चुनाव में बड़ी किरकिरी के साथ सत्ता भी गंवानी पड़ी। जबकि योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरफपुर में हार का सामना करना पड़ा। फूलपुर, कैराना भी गंवानी पड़ी।

इसके बाद पार्टी पर तरह-तरह के आरोप लग रहे हैं। चूंकि यह महादशा आगामी 10 सालों तक रहने वाली है। इसिलए साल आगामी तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव भी उसके लिए बेहतर होने की उम्मीद नहीं हैं।

पीएम मोदी की कुंडली में आने वाला है केतू का असर

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में रहने वाले और बीते करीब साढ़े सालों से पीएम मोदी की गतिविधियों पर करीब से नजर रखने वाले ज्योतिषी का कहना है कि पीएम मोदी के जन्म के अनुसार वह वृश्चिक लग्र और वृश्चिक राशि के हैं। फिलहाल उनकी कुंडली में चंद्रमा की महादशा का प्रभाव है।

उनकी कुंडली में इसका प्रभाव साल 2021 तक रहने की उम्मीद है। इसका प्रभाव कई बार उदासीन और कई बार लाभकारी होता है। लेकिन उनकी कुंडली में बार-बार बुध आता है। यानी उनकी कुंडली में बुध का अंतर आ रहा है।

लेकिन सबसे बड़ी बात कि उनकी कुंडली में केतू के आने के संकेत मिल रहे हैं। वृश्चिक लग्र के होने चलते उनके लिए केतू का प्रभाव हानिकारक ना होकर उदासीन या कई बार लाभ पहुंचाने की स्थिति में होगा। साथ ही केतू और वृश्चिक राशि में बृहस्पति पंचमेश की स्थिति कठिन समय में किस्मत बदल देने के लिए जानी जाती है। मार्च 2019 से पीएम मोदी की कुंडली में यह प्रभाव शुरू होने वाला है। 

2019 पर भविष्यवाणी

इन सब ज्योतिष तथ्यों के आधार पर भविष्यवाणी यह की गई है कि बीजेपी को अपनी स्‍थ‌ितियों के चलते हानि होगी। लेकिन पीएम मोदी के ग्रह दशाओं के चलते बीजेपी सत्ता से दूर नहीं जाएगी। देश के अगले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही होंगे।

English summary :
Lok Sabha election 2019 Astrology Prediction for Narendra Modi & BJP: Prime Minister Narendra Modi's parliamentary constituency Varanasi is known for his religious prosperity. There are many scholar, astrologer. One of them is Jyotishcharya Pandit Rishi Dwivedi. They claim to be true to their predictions based on many politics. They also have proof of their arguments.


Web Title: Lok Sabha election 2019 astrology prediction for narendra modi and bjp