अहंकारी-आत्मुग्ध बौने अर्धरथी युग-रावण, देखते हैं तेरा दशहरा कब तक टलता है: कुमार विश्वास का केजरीवाल पर हमला

By अनिल शर्मा | Published: May 3, 2022 12:15 PM2022-05-03T12:15:20+5:302022-05-03T12:19:58+5:30

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ना सिर्फ अहंकारी-आत्मुग्ध बौना बताया बल्कि उन्हें रावण तक कह दिया है।

Kumar Vishwas attack on arvind Kejriwal by tweet call him Arrogant-infatuated dwarf Ardhaarathi Yug Ravan | अहंकारी-आत्मुग्ध बौने अर्धरथी युग-रावण, देखते हैं तेरा दशहरा कब तक टलता है: कुमार विश्वास का केजरीवाल पर हमला

अहंकारी-आत्मुग्ध बौने अर्धरथी युग-रावण, देखते हैं तेरा दशहरा कब तक टलता है: कुमार विश्वास का केजरीवाल पर हमला

Highlightsकुमार विश्वास ने गुजरात में अपने राम कथा कार्यक्रम की क्लिप साझा कर केजरीवाल पर हमला बोला हैकुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल का बिना नाम लिए ट्वीट में उन्हें राणव, आत्ममुग्ध, अहंकारी बताया है

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के संस्थापकों में से एक रहे मशहूर कवि कुमार विश्वास अपने खिलाफ हुए एफआईआर को लेकर अरविंद केजरीवाल पर खूब हमले बोल रहे हैं। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिए गये बयान को लेकर पंजाब पुलिस ने कुमार विश्वास पर FIR दर्ज की है। हालांकि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर यह कहते हुए रोक लगा दी कि ऐसा राजनीतिक मकसद से किया गया है।

कार्ट के फैसले के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि “सियासत मैं तेरा खोया या पाया हो नहीं सकता, तेरी शर्तों पे गायब या नुमांया हो नहीं सकता, भले साजिश से गहरे दफ्न मुझ को कर भी दो पर मैं, सृजन का बीज हूं मिट्टी में जाया हो नहीं सकता।” अब इस बीच उन्होंने अपने रामकथा कार्यक्रम का एक क्लिप साझा किया है और अरविंद केजरीवाल का बिना नाम लिए उनपर हमला बोला है।

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ना सिर्फ अहंकारी-आत्मुग्ध बौना बताया बल्कि उन्हें रावण तक कह दिया है। कुमार ने ट्वीट में लिखा, पूरे एक युग बाद पैदा हुईं करोड़ों भारतीयों की चेतना-सम्पन्न आशाओं की हत्या करके झपटे हुए, इन दो सरकारों के रथ पर चढ़े हुए, हे “अहंकारी-आत्मुग्ध बौने अर्धरथी युग-रावण”, तेरे पास अगर सरकारी रथ है तो मेरे पास मेरे राघवेंद्र राम का यह सम्बल है। कवि ने आगे लिखा, देखते हैं तेरा दशहरा कब तक टलता है।

मालूम हो कि बीते 30 अप्रैल को गुजरात में कुमार विश्वास अपने-अपने राम नाम के एक कार्यक्रम में बतौर कथा वाचक शिरकत किए थे।इस कार्यक्रम का आयोजन राम सेवा समिति की ओर से किया गया था। इस कार्यक्रम से जुड़ीं कुमार ने अपने ट्विटर पर कई तस्वीरें और वीडियो साझा किए हैं। कुमार विश्वास की गुजरात में केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के साथ भी मुलाकात की जिसकी तस्वीरें उन्होंने शेयर की हैं। 

वहीं राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चाएं भी चल रही हैं कि कुमार विश्वास की भाजपा के साथ नजदीकियां बढ़ रही हैं। अश्विनी चौबे के साथ उनकी मुलाकात ने इसको और हवा दे दीं। कुमार गाबे-बगाहे पीएम मोदी की भी तारीफ करते रहते हैं। आप से नाता तोड़ने के बाद कुमार लगातार केजरीवाल पर हमलावर रहे हैं। उनकी नीतियों की जमकर मुखालफत करते रहते हैं। उनके खालिस्तानियों से संबंध तक होने के दावे किए।

Web Title: Kumar Vishwas attack on arvind Kejriwal by tweet call him Arrogant-infatuated dwarf Ardhaarathi Yug Ravan

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे