कर्नाटक: जर्जर हालत में सरकारी कूड़े की गाड़ी चलाने को मजबूर ड्राइवर, वीडियो देख यूजर्स ने सरकार की उड़ाई खिल्ली

By अंजली चौहान | Published: December 2, 2023 01:10 PM2023-12-02T13:10:43+5:302023-12-02T13:11:50+5:30

उल्लाल सीएमसी आयुक्त वाणी वी अल्वा ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे के संबंध में परियोजना निदेशक, जिला शहरी विकास सेल को एक पत्र भेजा है।

Karnataka Drivers forced to drive government garbage van in dilapidated condition users mocked the government after watching the video | कर्नाटक: जर्जर हालत में सरकारी कूड़े की गाड़ी चलाने को मजबूर ड्राइवर, वीडियो देख यूजर्स ने सरकार की उड़ाई खिल्ली

कर्नाटक: जर्जर हालत में सरकारी कूड़े की गाड़ी चलाने को मजबूर ड्राइवर, वीडियो देख यूजर्स ने सरकार की उड़ाई खिल्ली

मंगलुरु: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक सरकारी कूड़े की गाड़ी जर्जर हालत में नजर आ रही है। गाड़ी की स्थिति इतनी बुरी है कि उसे चलाना भी मुश्किल है लेकिन फिर भी ड्राइवर उसे किसी तरह चला रहा है। वीडियो देख सोशल मीडिया पर यूजर्स कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। वहीं, कुछ ने सरकार का मजाक उड़ाते हुए गाड़ी की स्थिति को लेकर सवाल खड़े किए।

गौरतलब है कि वीडियो कर्नाटक राज्य का है। यह गाड़ी उल्लाल सिटी म्युनिसिपल काउंसिल (सीएमसी) के स्वच्छता वाहन का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि ड्राइवर गाड़ी में चढ़ने के लिए खिड़की के सहारे जा रहा है।

वहीं, गाड़ी का गेट पूरी तरह टूटा हुआ है जिसे किसी रस्सी के सहारे बांधा गया है। वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को टैग भी किया। वीडियो तब शूट किया गया जब ड्राइवर उल्लाल सीएमसी सीमा के कल्लापु में कचरा इकट्ठा करने के बाद वाहन में प्रवेश करने के लिए संघर्ष कर रहा था।

सिद्धारमैया ने वीडियो का संज्ञान लिया

दिलचस्प बात यह है कि वीडियो को एक्स के माध्यम से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के संज्ञान में भी लाया गया है। वास्तव में, वीडियो को सार्वजनिक शिकायतों के लिए एक एक्स हैंडल @osd_cmkarnataka (सीएम कर्नाटक के ओएसडी का कार्यालय) पर टैग किया गया था। वीडियो को टैग करते हुए @NaadaPremiSha ने एक्स पर लिखा, “कृपया इसे देखें सर। यह उल्लाल सीएमसी का वाहन है” और @osd_cmkarnataka ने उत्तर दिया, “प्रख्यात”।

उल्लाल सीएमसी आयुक्त वाणी वी अल्वा ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे के संबंध में परियोजना निदेशक, जिला शहरी विकास सेल को एक पत्र भेजा है। वाहन 2016-17 में स्वच्छ भारत मिशन के तहत खरीदा गया था और सात साल पुराना है। चूंकि शहर समुद्र के किनारे स्थित है, नमक की मात्रा के साथ उच्च आर्द्रता के कारण वाहन में जंग लग गया है। ठोस कचरा प्रबंधन के तहत सीएमसी के वाहन हर दिन शहर के 16,546 घरों और 3,213 वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों से कचरा एकत्र कर रहे हैं।

इस बीच, उपलब्ध धनराशि के साथ, सीएमसी द्वारा पांच नए ऑटोरिक्शा टिपर और एक कॉम्पैक्टर की खरीद के लिए एक कार्य योजना तैयार की गई है और प्रस्ताव को 30 अक्टूबर को मंजूरी दे दी गई है। नए वाहनों की खरीद के लिए निविदा की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आयुक्त ने कहा कि नए वाहन जल्द ही आएंगे। हमने हाल ही में निम्नलिखित लेख भी प्रकाशित किए हैं। 

Web Title: Karnataka Drivers forced to drive government garbage van in dilapidated condition users mocked the government after watching the video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे