...तो क्या कन्हैया कुमार दे रहे हैं कम्युनिस्टों को धोखा! JNUSU के पूर्व अध्यक्ष के कांग्रेस में शामिल होने की खबर पर छिड़ी जोरदार बहस

By विशाल कुमार | Published: September 28, 2021 02:44 PM2021-09-28T14:44:47+5:302021-09-28T14:50:47+5:30

भाकपा नेता कन्हैया कुमार के आज कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं और इसकी चर्चाएं पिछले कई हफ्तों से चल रही हैं और इसको लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं.

kanhaiya kumar congress cpi social media viral | ...तो क्या कन्हैया कुमार दे रहे हैं कम्युनिस्टों को धोखा! JNUSU के पूर्व अध्यक्ष के कांग्रेस में शामिल होने की खबर पर छिड़ी जोरदार बहस

कन्हैया कुमार के पार्टी में शामिल होने से पहले कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर. (फोटो: एएनआई)

Highlightsबहुत से लोग कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले का स्वागत कर रहे हैं और कह रहे हैं कि यह उनके लिए सही जगह है.बहुत से लोग उन पर वाम दलों को धोखा देने का आरोप लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्हें अभी तक जो कुछ मिला है वह वाम दलों के कारण ही मिला है.

नई दिल्ली: भाकपा नेता कन्हैया कुमार के आज कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं और इसकी चर्चाएं पिछले कई हफ्तों से चल रही हैं और इसको लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं.

कन्हैया के साथ गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी भी कांग्रेस का दामन थामने वाले हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्यीशी के रूप में मैदान उतरे मेवाणी के खिलाफ कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारा था.

बहुत से लोग कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले का स्वागत कर रहे हैं और कह रहे हैं कि यह उनके लिए सही जगह है.

तो वहीं बहुत से लोग उन पर वाम दलों को धोखा देने का आरोप लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्हें अभी तक जो कुछ मिला है वह वाम दलों के कारण ही मिला है.

अंकुर लिखते हैं कि कन्हैया को जो भी वोट मिला, वह बेगूसराय के कुछ हिस्सों में वाम दलों का है, कांग्रेस कमजोर है. फिर वह कांग्रेस में क्यों शामिल हो रहे हैं? या तो उन्हें लगता है कि कांग्रेस उन्हें संयुक्त उम्मीदवार बना सकती है, जो वामपंथी नहीं कर सके. या उन्हें एहसास हुआ कि बेगुसराय के लोग कभी भी राष्ट्रविरोधी वोट नहीं देंगे, इसलिए किशनगंज जैसी दूसरी सीट पर ध्यान दें?

तारिक अनवर चंपारणी लिखते हैं कि बेगूसराय को कम्युनिस्ट का किला या लेनिनग्राद बनाने में भोला सिंह की बड़ी भूमिका थी. वह कम्युनिस्ट पार्टी और फिर बाद में कांग्रेस में शामिल हुए और अंत में भाजपा के सांसद रहते हुए मृत्यु हुई. कल दिन में कन्हैया कुमार कांग्रेस जॉइन कर रहे है. भविष्य के भोला सिंह को अग्रिम बधाई.

सीए आशुतोष सोनी लिखते हैं कि यह कांग्रेस पार्टी का असली चरित्र है कि अब वह चाहती है कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी जैसे वामपंथी विचारधारा के नेता सिर्फ भगवा पार्टी को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी में प्रवेश करें. और वे कहते हैं कि वे राष्ट्रवादी हैं, है ना?

महेश विक्रम हेगड़े नाम के यूजर लिखते हैं कि कन्हैया कुमार के अगले कुछ दिनों में कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है. कांग्रेस में शामिल होने से पहले उन्होंने पटना के भाकपा कार्यालय में लगा एसी भी ले गए. फिर भी कुछ लोग सोचते हैं कि वह भारत की सेवा के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर देंगे.

चाचा मॉन्क नाम के यूजर लिखते हैं कि कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. लेके रहेंगे आजादी का नारा लगाने वाला गांधी वंश का गुलाम बन गया है.

मिस्टर सिन्हा नाम के यूजर लिखते हैं कि इतालवी परिवार ने कांग्रेस से कप्तान को लगभग बाहर कर दिया है जो अपने दम पर चुनाव जीत सकते हैं और कन्हैया कुमार का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं जो अपनी सीट भी नहीं जीत सकते. और फिर ये लोग रोते हैं ईवीएम हैकिंग के लिए.

माधव शर्मा लिखते हैं कि कन्हैया कुमार पार्टी में शामिल कर कांग्रेस ने अब यह सुनिश्चित कर लिया है कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्हें 10 सीटें भी नहीं मिलेंगी.

इस बीच, कांग्रेस दफ्तर के बाहर कन्हैया कुमार के स्वागत में पोस्टर भी लग गए हैं.

Web Title: kanhaiya kumar congress cpi social media viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे