Video: मृत मालिक के अंतिम संस्कार में पहुंचा बछड़ा, शव को चूमकर किया याद, देखें वायरल वीडियो

By आजाद खान | Published: September 13, 2022 03:09 PM2022-09-13T15:09:24+5:302022-09-13T15:16:51+5:30

आपको बता दें कि अपने मृत मालिक को देखने आए बछड़े ने उसके शव और माथे को चूमा और मालिक के अंतिम संस्कार ने शामिल भी हुआ है। मालिक के शव को चूमने का वीडियो भी सामने आया है।

jharkhand news hazaribagh calf reached the funeral dead owner remembered kissing dead body see viral video | Video: मृत मालिक के अंतिम संस्कार में पहुंचा बछड़ा, शव को चूमकर किया याद, देखें वायरल वीडियो

फोटो सोर्स: Twitter @sohansingh05

Highlightsहजारीबाग में एक बछड़े द्वारा उसके मालिक के प्रति प्रेम देखने को मिला है। तीन महीने पहले मालिक ने बछड़े को बेच दिया था। ऐसे में अपने पुराने मालिक के मरने के बाद बछड़ा उसे देखने आता है।

रांची:झारखंड के हजारीबाग में एक बछड़े को उसके मालिक के प्रति प्रेम देखा गया है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जहां मालिक की मृत्यु होने के बाद बछड़ा श्मशान घाट पहुंच जाता है और मालिक के अंतिम संस्कार में शामिल होता है।

बताया जा रहा है कि उसके मृत मालिक ने बछड़े को तीन महीने पहले ही बेच दिया था। लेकिन बछड़े को अपने पुराने मालिक से इतना प्रेम था कि वह उसके मरने के बाद उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए चला आया है। 

क्या है पूरा मामला

वायरल वीडियो में यह देखा गया है कि मृत मेवालाल ठाकुर द्वारा तीन महीने पहले बेचा गया बछड़ा उसके अंतिम संस्कार में शामिल हो रहा है। दरअसल, जब बछड़े के मालिक की मौत हो गई तो उसके जानने वाले उसे अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले गए। इस दौरान वहां बछड़ा भी पहुंच जाता है और मालिक से मिलना चाहता है। 

बछड़े को शव के पास देख लोग उसे भगाने लगते है, लेकिन कई बार लोगों द्वारा भगाने पर वह बछड़ा भागता नहीं है और वह बार-बार वहां आ जाता है। ऐसे में लोगों ने नहला-दोहला कर उसके पुराने मालिक के लाश के पास उसे आने दिया। 

मालिक का बछड़े ने किया अंतिम संस्कार

बताया जा रहा है कि जब बछड़ा अपने मालिक के शव के पास गया तो वह मृत मालिक के शव और माथे को चूने लगा। यही नहीं बछड़े ने मालिक के शव को अन्य लोगों के साथ परिक्रमा भी की। खबर यह भी है कि जब तक पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन नहीं हो गया, वह वहीं बैठा रहा। 

जानकारी के अनुसार, वहां मौजूद लोगों ने बछड़े को मृतक मेवालाल का पुत्र बताकर उसे उसका दाह संस्कार करने में शामिल करवाया। 

Web Title: jharkhand news hazaribagh calf reached the funeral dead owner remembered kissing dead body see viral video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे