आईफोन खरीदने के लिए युवक ने बेच दी किडनी, सात साल से अस्पताल के बेड पर काट रहा जिंदगी

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 2, 2019 03:46 PM2019-01-02T15:46:04+5:302019-01-02T15:47:10+5:30

वैंग ने आईफोन-4 लेने का फैसला किया था, तब उसके स्कूल में इसका बहुत क्रेज था।  दिखावो के लिए वैंग ने अपनी एक किडनी करीब ढाई लाख रुपए में बेच दी। 

In the greed of the iPhone, the young man crosses madness, sells Kidney | आईफोन खरीदने के लिए युवक ने बेच दी किडनी, सात साल से अस्पताल के बेड पर काट रहा जिंदगी

आईफोन खरीदने के लिए युवक ने बेच दी किडनी, सात साल से अस्पताल के बेड पर काट रहा जिंदगी

आईफोन को लेकर दीवानगी पहले भी सामने आ चुकी है।  ऐसा ही मामला चीन में सामने आया है।  यहां के एक युवक ने आईफोन खरीदने के लिए 17 साल की उम्र में किडनी बेच दी। अब वह कई वर्षो से बेड पर है। अब उसकी उम्र 24 साल है।  मीडिया के मुताबिक, 24 वर्षीय जिओ वैंग नाम का लड़का आईफोन 4 लेना चाहता था।  घटना साल 2011 की बताई जा रही है। किडनी निकाले जाने के बाद इंफेक्शन हो गया।  

इस वजह से वह पिछले सात वर्षो से अस्पताल में ही भर्ती है। बताया जा रहा है, वैंग ने आईफोन-4 लेने का फैसला किया था, तब उसके स्कूल में इसका बहुत क्रेज था।  दिखावो के लिए वैंग ने अपनी एक किडनी करीब ढाई लाख रुपए में बेच दी। 

अब भुगत रहा परिवार

इस गलती का खामियाजा वैंग और उसका परिवार भुगत रहा है।  इलाज पर हो रहे भारी-भरकम खर्च की वहज से परिवार भी कंगाल हो चुका है।  डॉक्टरों को आशंका जताई है कि वैंग शायद ही भविष्य में चलने में समर्थ हो सके। उसे बाकी जीवन अस्पताल के बेड पर ही काटना पड़ेगा।  वह सिर्फ डायलिसिस के भरोसे जिंदा रह सकता है। 

हर्जाना देने का आदेश

अब वैंग के परिजनों ने कोर्ट में याचिका दायर की है।  परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर बिना उन्हें बताए किडनी निकालने का आरोप लगाया है।  इसके बाद कोर्ट ने अस्पताल को वैंग के परिजनों को हर्जाना देने का आदेश दिया है।  

बता दें, अस्पताल ने वैंग के जल्द ठीक होने की बात कही थी, इसलिए न वैंग और न अस्पताल प्रबंधन ने ऑपरेशन से पहले इसकी जानकारी परिजनों को दी। 

Web Title: In the greed of the iPhone, the young man crosses madness, sells Kidney

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे