G20 Summit: विदेशी मेहमानों के लिए NGMA ने लगाया फेयर, निशानी के तौर पर चीजें खरीद सकेंगे गेस्ट, देखें एक झलक

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 8, 2023 03:26 PM2023-09-08T15:26:18+5:302023-09-08T15:30:32+5:30

G20 Summit: बेशकीमती गांधार मूर्तियां, चोल कांस्य और दुर्लभ पांडुलिपियों सहित लगभग 400 कलाकृतियाँ एक विशेष प्रदर्शनी का हिस्सा हैं।

G20 Summit Gandhara sculptures, Chola bronzes to be showcased at NGMA exhibition for spouses of heads of state foreign guests able to buy things token see glimpse | G20 Summit: विदेशी मेहमानों के लिए NGMA ने लगाया फेयर, निशानी के तौर पर चीजें खरीद सकेंगे गेस्ट, देखें एक झलक

file photo

Highlights9 सितंबर को एनजीएमए में विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों के जीवनसाथी के स्वागत के लिए खुलेगी।जी20 शिखर सम्मेलन के लिए यहां एकत्र होंगे।साझा संबंध को प्रदर्शित करने के लिए विषयगत रूप से प्रदर्शित किया जाएगा।

G20 Summit: ‘नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट’ (एनजीएमए) को खास सजाया गया है। G 20 के विदेशी मेहमानों की पत्नियां के लिए ख़ास बाज़ार बनाया गया है। विदेशी मेहमानों के लिए NGMA ने फेयर लगाया है। मेहमान निशानी के तौर पर चीजें खरीद सकेंगे।

बेशकीमती गांधार मूर्तियां, चोल कांस्य और दुर्लभ पांडुलिपियों सहित लगभग 400 कलाकृतियाँ एक विशेष प्रदर्शनी का हिस्सा हैं, जो 9 सितंबर को एनजीएमए में विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों के जीवनसाथी के स्वागत के लिए खुलेगी, जो जी20 शिखर सम्मेलन के लिए यहां एकत्र होंगे।

2500 ईसा पूर्व-1800 ईसा पूर्व की अवधि के रथ के अवशेष और 2018 में उत्तर प्रदेश के सनौली उत्खनन स्थल से पुरातत्वविदों की एक टीम द्वारा खोजे गए और दुर्लभ मैक्सिकन स्क्रॉल को भी भारत की समृद्ध संस्कृति और इसके साझा संबंध को प्रदर्शित करने के लिए विषयगत रूप से प्रदर्शित किया जाएगा।

आने वाले मेहमान नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट (एनजीएमए) में प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि यह पुरातात्विक कलाकृतियों, साहित्य, मुद्राशास्त्र, पुरालेख और चित्रों पर आधारित भारतीय गाथाओं के माध्यम से सांस्कृतिक चमत्कारों का पता लगाता है, जो एक ऐसी कथा बुनता है जो वास्तव में विविध और समृद्ध है।

Web Title: G20 Summit Gandhara sculptures, Chola bronzes to be showcased at NGMA exhibition for spouses of heads of state foreign guests able to buy things token see glimpse

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे