'Time…to go' के कैप्शन के साथ TIME मैगजीन के कवर पर छपी व्हाइट हाउस से बाहर जाते ट्रम्प की फोटो? जानें क्या है पूरा सच

By स्वाति सिंह | Published: November 11, 2020 03:31 PM2020-11-11T15:31:17+5:302020-11-11T15:32:10+5:30

वायरल हो थी ये तस्वीर टाइम पत्रिका के असली कवर पेज की नहीं है। ये कवर काल्पनिक और नकली है। टाइम पत्रिका की वेबसाइट पर उसके सभी कवर पेज डाले जाते हैं और वहां पर ये तस्वीर मौजूद नहीं है।

Fact Check: Fake 'TIME...to go' Cover Featuring Donald Trump Goes Viral | 'Time…to go' के कैप्शन के साथ TIME मैगजीन के कवर पर छपी व्हाइट हाउस से बाहर जाते ट्रम्प की फोटो? जानें क्या है पूरा सच

'Time…to go' के कैप्शन के साथ TIME मैगजीन के कवर पर छपी व्हाइट हाउस से बाहर जाते ट्रम्प की फोटो? जानें क्या है पूरा सच

Highlightsजो बाइडेन ने चुनाव जीतने के बाद से ही सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को कथित तौर पर 'टाइम' मैगजीन का कवर पेज बताया जा रहा है।

अमेरिका में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने चुनाव जीतने के बाद से ही सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को कथित तौर पर 'टाइम' मैगजीन का कवर पेज बताया जा रहा है।

इस कवर पेज पर ट्रंप को एक दरवाजे से बाहर निकलते हुए दिखाया गया है। कवर पेज का शीर्षक है, 'Time…to go' (जाने का समय)। ट्विटर पर भी कई यूजर्स ने ये तस्वीर पोस्ट की है और लिखा है, “लविंग टाइम मैगजीन फ्रंट कवर: ट्रम्प आउट”।

दरअसल, वायरल हो थी ये तस्वीर टाइम पत्रिका के असली कवर पेज की नहीं है। ये कवर काल्पनिक और नकली है। टाइम पत्रिका की वेबसाइट पर उसके सभी कवर पेज डाले जाते हैं और वहां पर ये तस्वीर मौजूद नहीं है। वायरल तस्वीर टाइम मैगजीन के लेआउट से भी मेल नहीं खाती। 

अगर आप टाइम के किसी भी असली कवर को गौर से देखें तो इसमें ऊपर दाहिने तरफ हर अंक के प्रकाशित होने की तारीख लिखी होती है। नीचे दाएं कोने में 'time.com' लिखा रहता है। लेकिन वायरल तस्वीर में ये दोनों चीजें नहीं हैं।

Web Title: Fact Check: Fake 'TIME...to go' Cover Featuring Donald Trump Goes Viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे