Delhi Flood: गर्दन तक भरे पानी के बीच महिला पत्रकार ने की रिपोर्टिंग तो NDRF की टीम बनी कैमरामैन, सोशल मीडिया पर वीडियो देख भड़के यूजर्स

By अंजली चौहान | Published: July 15, 2023 11:21 AM2023-07-15T11:21:00+5:302023-07-15T11:33:36+5:30

इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक पत्रकार को दिल्ली में बाढ़ की स्थिति के बीच गर्दन तक पानी में रिपोर्टिंग करते हुए दिखाया गया है। वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया

Delhi Flood NDRF team became cameraman when a woman journalist reported amidst water filled up to her neck users got angry after watching the video on social media | Delhi Flood: गर्दन तक भरे पानी के बीच महिला पत्रकार ने की रिपोर्टिंग तो NDRF की टीम बनी कैमरामैन, सोशल मीडिया पर वीडियो देख भड़के यूजर्स

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsदिल्ली की बाढ़ में रिपोर्टिंग का वीडियो वायरल पत्रकार गर्दन तक भरे पानी के बीच पहुंची रिपोर्टिंग का ये तरीका सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में यमुना नदी के बढ़े जलस्तर के कारण इस समय बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। सैकड़ों लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित जगह की ओर पलायन कर चुके हैं।

राजधानी के कई इलाके जलमग्न हो गए है जहां से लोगों तक मदद के लिए एनडीआरएफ की टीमें तक तैनात कर दी गई है। इस बीच, सोशल मीडिया पर महिला रिपोर्टर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जो अब आलोचनाओं का शिकार हो गया है।

दरअसल, ये महिला रिपोर्टर दिल्ली में आई बाढ़ को लेकर रिपोर्टिंग कर रही हैं और महिला गले तक भरे पानी में उतर कर रिपोर्टिंग कर रही है जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ की टीमें भी नावों के जरिए पहुंची हुई हैं जो कि पत्रकार की फोटो लेने में व्यस्त है। अब इसे लेकर ही सोशल मीडिया यूजर्स महिला रिपोर्ट्स को ट्रोल कर रहे और कमेंट्स के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

गौरतलब है कि ट्विटर पर रतन ढिल्लों नामक यूजर द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में एक महिला पत्रकार को डूबने से बचाने के लिए अपने शरीर के चारों ओर एक सुरक्षा ट्यूब पहने हुए बाढ़ के पानी में रिपोर्टिंग करते हुए दिखाया गया है।

कुछ एनडीआरएफ कर्मियों को बचाव नाव में उसके करीब देखा जा सकता है, उनमें से एक ने कथित तौर पर घटना का वीडियो शूट किया है। एक अन्य एनडीआरएफ कर्मी को पत्रकार की तस्वीरें लेते हुए देखा जा सकता है क्योंकि वह रिपोर्टिंग के दौरान कैमरे के सामने पोज दे रही है।

यूजर ने इस कृत्य पर असंतोष व्यक्त करते हुए वीडियो को अपने ट्विटर पर लिया और इसे कैप्शन दिया, "यह किस प्रकार की समाचार रिपोर्टिंग है? उन्होंने ऐसे लोगों की मदद करने और उनकी जान बचाने के बजाय, केवल रिपोर्टिंग के लिए एनडीआरएफ स्वयंसेवक को अपनी तस्वीरें क्लिक करने के लिए कहा।" 

यूजर ने आगे कहा कि यहां तक ​​कि सरकार के पास सीमित नावों का उपयोग भी समाचार रिपोर्टिंग के लिए किया जा रहा है। क्षमा करें हम इस प्रकार की खबरें नहीं चाहते हैं।

यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया 

ट्विटर पर वीडियो पोस्ट होने के बाद देखते ही देखते वीडियो तेजी से वायरल हो गया और यूजर्स द्वारा इस पर कमेंट्स आने भी शुरू हो गए। इन्ही कमेंट्स में से कुछ लोगों को रिपोर्ताज के ऐसे प्रदर्शन पर रिपोर्टर और उसके समाचार चैनल की आलोचना करते हुए भी देखा गया। 

वीडियो पर एक यूजर ने टिप्पणी की, "बिल्कुल दयनीय।"

एक अन्य यूजर ने पत्रकार की परवाह करते हुए आलोचना का एक अलग तरीका अपनाया, यूजर ने टिप्पणी की, "सीवर के पानी में, उन्हें अगले कुछ दिनों तक बहुत सारी एंटी बायोटिक क्रीम की आवश्यकता होगी"

सरकार को इन जोकरों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए,'' एक यूजर ने रिपोर्टर की इस हरकत की आलोचना करते हुए कहा।

एक अन्य उपयोगकर्ता ने इस तरह के कवरेज के लिए समाचार चैनल की आलोचना की और कहा, "वह किस चैनल से है?? दयनीय समाचार चैनल और रिपोर्टर।"

इसी तरह के कई कमेंट्स के जो यूजर्स ने किए हैं और पत्रकार की कड़ी निंदा की है। 

दिल्ली में बाढ़ के हालात

दिल्ली और उत्तर भारत में भारी बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। हरियाणा और पंजाब और हिमाचल प्रदेश में ज्यादा तबाही के कारण वहां का पानी यमुना नदी में छोड़ा गया है जिसके बाद यहां एकाएक जलस्तर बढ़ने के कारण कश्मीरी गेट, लाल किला, आईटीओ जैसे रिहायशी इलाकों में भी पानी भर गया है। 

Web Title: Delhi Flood NDRF team became cameraman when a woman journalist reported amidst water filled up to her neck users got angry after watching the video on social media

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे