सीईओ ने कर्मचारी को नौकरी से निकालने के बाद जो कुछ सीखा, उस पर लिखी पोस्ट ने ऑनलाइन मीडिया पर छोड़ी बहस

By रुस्तम राणा | Published: June 23, 2024 02:54 PM2024-06-23T14:54:58+5:302024-06-23T14:56:49+5:30

सीईओ ने बताया कि पूर्व कर्मचारी को एक विच्छेद पैकेज और भविष्य की नौकरी के लिए एक संदर्भ की पेशकश की गई थी, अगर उसे इसकी आवश्यकता हो। 

CEO's Post On What He Learned After Firing Employee Sparks Discussion Online | सीईओ ने कर्मचारी को नौकरी से निकालने के बाद जो कुछ सीखा, उस पर लिखी पोस्ट ने ऑनलाइन मीडिया पर छोड़ी बहस

सीईओ ने कर्मचारी को नौकरी से निकालने के बाद जो कुछ सीखा, उस पर लिखी पोस्ट ने ऑनलाइन मीडिया पर छोड़ी बहस

नई दिल्ली: कैप एक्स मीडिया के संस्थापक और सीईओ मैथ्यू बाल्टज़ेल ने इस महीने की शुरुआत में निकाले गए एक कर्मचारी के साथ अपनी बैठक का विस्तृत ब्यौरा साझा करके ऑनलाइन चर्चा को जन्म दिया है। लिंक्डइन पर बात करते हुए, बाल्टज़ेल ने कहा कि पूरी बैठक 10 मिनट तक चली, जिसके दौरान कर्मचारी को बताया गया कि उसे नौकरी से निकाला जा रहा है। सीईओ ने बताया कि पूर्व कर्मचारी को एक विच्छेद पैकेज और भविष्य की नौकरी के लिए एक संदर्भ की पेशकश की गई थी, अगर उसे इसकी आवश्यकता हो। 

बाल्टज़ेल ने यह भी कहा कि उन्होंने पूरी बात को "संक्षिप्त और सीधा" रखा और कर्मचारी ने इसे "पेशेवर और शालीनता से" संभाला। बाल्टज़ेल ने लिखा, "बैठक के बाद, मैंने स्लैक पर सभी को यह सूचित करने के लिए एक संदेश भेजा कि कर्मचारी अब हमारे साथ नहीं है, बिना विवरण दिए। गपशप से किसी को मदद नहीं मिलती। मैंने टीम को पूर्व कर्मचारी की संपर्क जानकारी प्रदान की और उन्हें प्रोत्साहित किया कि यदि वे चाहें तो संपर्क करें। इससे किसी भी तरह की गोपनीयता से बचा जा सकता है। यह दृष्टिकोण मेरी टीम को दिखाता है कि अगर उन्हें कभी छोड़ना पड़ा, तो उनके साथ सम्मान से पेश आया जाएगा, न कि उन्हें कचरे की तरह फेंक दिया जाएगा।"


बाल्टज़ेल ने कुछ दिन पहले ही यह पोस्ट शेयर की थी। तब से उनके पोस्ट ने सोशल मीडिया पर आक्रोश फैला दिया है, कई लोगों ने इसे टोन-डेफ कहा है। एक उपयोगकर्ता ने लिखा, "आपने अभी किसी के जाने को अपने लिए अविश्वसनीय रूप से समस्याग्रस्त बना दिया है," एक उपयोगकर्ता ने लिखा। "यह भयावह है। एक वास्तविक लीडर को इस बात का बखान करने की ज़रूरत नहीं है कि उन्होंने किसी को नौकरी से निकालकर कितना अच्छा काम किया है।" एक अन्य ने कहा। "अगर मैंने किसी को नौकरी से निकाल दिया है, तो आखिरी चीज़ जो मैं करना चाहता हूँ, वह है सोशल मीडिया पर इसके बारे में पोस्ट करना।" 

हालांकि, कुछ उपयोगकर्ताओं ने सीईओ की नेतृत्व क्षमता की भी प्रशंसा की। एक उपयोगकर्ता ने लिखा, "यही सच्चा नेतृत्व है, मैथ्यू। चुनौतीपूर्ण समय में भी सकारात्मक कंपनी संस्कृति को बनाए रखना ही महान नेतृत्व की परिभाषा है।" एक अन्य ने साझा किया, "आपने इसे ठीक उसी तरह संभाला जिस तरह से इसे संभाला जाना चाहिए, जो आपके नेतृत्व कौशल को दर्शाता है मैथ्यू। मैंने पिछले कुछ वर्षों में बहुत सारे बुरे हालात देखे हैं, जिनमें से एक ऐसा भी है जिसे मैं जब तक जीवित रहूँगा, कभी नहीं भूल पाऊँगा। एक ईमेल आया था 'कल सुबह 9 बजे टर्मिनल 'x' में एयरपोर्ट पर मुझसे मिलें, और अपना कंप्यूटर और कॉर्पोरेट क्रेडिट कार्ड अपने साथ लेकर आएँ', जिसके साथ कोई स्पष्टीकरण, कोई चेतावनी और कोई कारण नहीं था। स्पॉइलर- अंत में इसे वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा रद्द कर दिया गया।"

Web Title: CEO's Post On What He Learned After Firing Employee Sparks Discussion Online

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :jobsनौकरी