180 रुपये की चप्पल हुई चोरी, मामला पहुंचा थाने, जांच में जुटी पुलिस

By बृजेश परमार | Published: May 6, 2022 10:28 PM2022-05-06T22:28:10+5:302022-05-06T22:42:14+5:30

उज्जैन पुलिस में जितेंद्र नाम के एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई कि किसी ने उसके घर से उसकी काले रंग की चप्पल चोरी कर ली है, जिसकी कीमत 180 रुपये थी। पुलिस मामले में जांच कर रही है और आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तहकीकात कर रही है।

case of slippers theft reached the police station, the police engaged in the investigation | 180 रुपये की चप्पल हुई चोरी, मामला पहुंचा थाने, जांच में जुटी पुलिस

180 रुपये की चप्पल हुई चोरी, मामला पहुंचा थाने, जांच में जुटी पुलिस

Highlightsउज्जैन के खाचरौद थाना क्षेत्र के चांपाखेड़ा चौकी पर एक ग्रामीण ने चप्पल चोरी का आवेदन दिया हैपीड़ित जितेन्द्र ने कहा कि किसी अज्ञात ने उसकी काली बैराठी कंपनी की चप्पल चोरी कर ली हैपुलिस ने जितेंद्र के मामले में केस दर्ज करते हुए चप्पल चोरी की जांच शुरू कर दी है

उज्जैन: चप्पल चोरी का मामला थाने की दहलीज तक पहुंच गया। जानकारी के मुताबिक उज्जैन के खाचरौद थाना क्षेत्र के चांपाखेड़ा चौकी पर ग्रामीण जितेन्द्र ने चप्पल चोरी का आवेदन दिया है।

पुलिस ने भी चप्पल चोरी पीड़ित की शिकायत पर आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी है। सूचना के अनुसार चांपाखेड़ा पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव तारोद के निवासी जितेन्द्र ने गुरुवार को दिये अपने आवेदन में कहा कि मेरे घर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने मेरे काले रंग के बैराठी कंपनी के 180 रूपए कीमत के चप्पल चोरी कर लिया है।

ग्रामीण जितेन्द्र ने आवेदन में शंका जताई की यदि उक्त चप्पल चोर व्यक्ति द्वारा किसी अन्य जगह चोरी करके मेरी चप्पलों को वहां डाल दिए जाता है तो उक्त मामले में उसे फंसाया जा सकता है।

ग्रामीण ने पुलिस को दिये आवेदन में स्पष्ट किया है कि मेरे चप्पलों का किसी अन्य व्यक्ति द्वारा अनुचित प्रयोग किए जाने पर मैं जवाबदार नहीं रहूंगा। ग्रामीण जितेन्द्र बताते हैं वे परिवार के साथ तारोद गांव में निवास करते हैं और करीब 6 बीघा जमीन पर खेती करते हैं।

शिकायत में उसने यह भी बताया है कि उसके पास दो भैंस भी है। इसके अलावा परिवार की जानकारी देते हुए उसने आवेदन में बताया है कि वह अपने माता-पिता, बड़े भाई-भाभी, एक छोटा भाई एवं उसकी पत्नी के साथ ही उनकी पत्नी, पुत्र-पुत्री और भाईयों के दो बच्चे के साथ कुल 12 सदस्यों के साथ गांव में रहता है। 

गांव में उनका ईंट एवं पतरे से बना मकान है। दोनों भाई मजदूरी करने जाते हैं। जितेन्द्र के अनुसार शुक्रवार को उनके आवेदन पर एक पुलिस अधिकारी जांच करने उनके घर आए थे और जहां से चप्पल चोरी हुई उस स्थल को भी उन्होंने देखते हुए बयान दर्ज किए है।

चप्पल चोरी का आवेदन देने पर वे बताते हैं कि आज तो घर के एक हिस्से से चप्पल चोरी हुई है कल मोटर और अन्य सामान चोरी हो सकता है।चोर को एक बार रास्ता मिल जाता है तो वह बार- बार चोरी कर सकता है।

जितेन्द्र ने कहा कि उस पर कभी कोई आरोप नहीं रहा न ही किसी अपराध से उसका लेना देना रहा है और एक बड़े भाई के साथ एक भाई उनसे छोटा है।

खाचरौद थाना प्रभारी रविन्द्र यादव का कहना है कि आवेदन उनके संज्ञान में है। चांपाखेड़ा चौकी पर वर्तमान में हेड़ कांस्टेबल अशोक कटारा प्रभारी हैं।

उन्हें जांच कर वैधानिक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। आवेदन में कुछ बिंदु आवेदक ने अंकित किए हैं जिस पर जांच के लिए कहा गया है।युवक का आपराधिक रेकार्ड की जानकारी भी देखी जा रही है।

Web Title: case of slippers theft reached the police station, the police engaged in the investigation

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे