VIDEO: बच्चों की खुशी के लिए एक पिता ने किया ऐसा काम, अब दुनियाभर में मिल रही है तारीफ

By पल्लवी कुमारी | Published: May 11, 2018 04:12 PM2018-05-11T16:12:37+5:302018-05-11T16:12:37+5:30

ये एक ऐसे पिता की कहानी है, जिसने अपने बच्चों के लिए ऐसा काम किया है, जिससे वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

Canada Man builds swimming pool in his own backyard for children | VIDEO: बच्चों की खुशी के लिए एक पिता ने किया ऐसा काम, अब दुनियाभर में मिल रही है तारीफ

VIDEO: बच्चों की खुशी के लिए एक पिता ने किया ऐसा काम, अब दुनियाभर में मिल रही है तारीफ

कनाडा, 11 मई: आपने मां के बलिदान और त्याग के वाली तो कई खबरें पढ़ी होंगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पिता की कहानी सुनाने जा रहे हैं, जिसने अपने बच्चों के लिए एक ऐसा काम किया है, जिससे वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। 

असल में कनाडा में रहने वाले jerry leussink नाम के एक शख्स, जो की एक पिता भी है, उन्होंने अपने घर के बच्चों के लिए घर में ही एक  स्वीमिंग पूल बनाकर तैयार कर दिया। ताकि उनके घर के बच्चे आराम से खेल सके।  jerry leussink के परिवार में काफी बच्चे हैं।

ये 5 तस्वीरें करती हैं साबित महिलाएँ तोड़ रही हैं पितृसत्ता की जंजीरें

 कनाडा के अलबर्टा में   jerry leussink के पास एक बहुत बड़ा फार्म है। इस फार्म हाउस में बच्चे आराम से खेल नहीं पाते थे। इसी को ध्यान में रखते हुए इस फार्म हाउस को इतने बड़े मिंग पूल में तबदील कर दिया जिसमें बच्चे तो बच्चे बड़े भी एंजॉय कर सकते हैं। 

jerry ने कई लोगों की मदद से खूब मेहनत करके इस 14 फीट गहरे पूल को तैयार किया। इस पूल के अंदर 1.2 मिलियन लीटर पानी भरा गया है। इस पूल को बनाने के लिए 30 मिलीमीटर पोलीथिन का इस्तेमाल किया गया। जिसमें सभी बच्चे आसानी से सुरक्षित रहकर खेल सकते हैं। इस दौरान सभी बच्चे 14 फीट गहराई तक सभी प्रकार के सामान को ले जा सकते हैं।

यह पूल साइज इतना बड़ा है कि इसमें बोट को भी ले जाया जा सकता है। स्वीमिंग पूल के साथ-साथ ये आपको झील का भी आनंद दे सकता है। jerry इस पूल का बहुत खास ख्याल रखते हैं। नियमित तौर पर इसकी सफाई की जाती है। इसे साफ और क्लीन रखने के लिए पानी में क्लोरीन और कई तरह की दवाईयां डाली जाती है। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Canada Man builds swimming pool in his own backyard for children

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे