सड़क ठीक कराने की गुहार लगाते रहे गांववाले, प्रशासन ने नहीं की कोई मदद, पुलिसवालों ने अपने पैसे से कराई मरम्मत

By दीप्ती कुमारी | Published: August 27, 2021 02:04 PM2021-08-27T14:04:26+5:302021-08-27T14:10:49+5:30

आंध्रप्रदेश पुलिस ने गांववालों की मदद करने के लिए हाईने पर जर्जर सड़क की अपने पैसों से मरम्मत की और होने वाले हादसों की भी आशंका को कम करने की कोशिश की ।

andhra pradesh police repair roads after civil authorities ignore pleas of locals | सड़क ठीक कराने की गुहार लगाते रहे गांववाले, प्रशासन ने नहीं की कोई मदद, पुलिसवालों ने अपने पैसे से कराई मरम्मत

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsआंध्रप्रदेश पुलिस ने गांववालों की परेशानी देखते हुए किया सड़क मरम्मत का कामप्रशासन को कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हाईवे पर भयंकर हादसों को रोकने के लिए पुलिस ने सड़क ठीक कर दी

हैदराबाद :  कई लोग शहर की दौड़ भाग से तंग आकर सोचते हैं कि गांव की जिंदगी ज्यादा अच्छी है और वहां ज्यादा सकुन भी है लेकिन हम भूल जाते हैं कि गांव में रहने वाले लोगों की अपनी समस्याएं हैं और सुनने वाला कोई नहीं है । हम अगर सड़कों पर पानी भर जाता है तो उश परिस्थिति का भी सामना नहीं कर पाते हैं लेकिन यहां पूरा का पूरा गांव जलमग्न हो जाता है लेकिन उनकी कोई सुनता ही नहीं । उनके लिए कोई व्यवस्था नहीं है । बस है तो आश्वासन और धैर्य की कभी न खत्म होने वाली इंतजार । 

एक रिपोर्ट के मुताबिक ताजा मामला आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा का है , जहां नुजविड हाईवे की सड़कें जरूरत से ज्यादा ही जर्जर हो चुकी थी । मगर तमाम शिकायतों के बाद भी प्रशासन ने गांववालों पर ध्यान नहीं दिया ।  जब शिकायतों के बाद भी अधिकारियों ने एक्शन नहीं लिया, तो कुछ पुलिसवालों ने अपनी जेब से सड़क की मरम्मत कराकर लोगों की परेशानी को दूर किया । अब इन्हीं पुलिसवालों की जमकर तारीफ हो रही है । लोग पुलिस वालों की दरियादिली की खूब तारीफ कर रहे हैं । 

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में नुजविड के डीएसपी बी. श्रीनिवासुलू ने कहा, ‘स्टेशन हाउस अधिकारियों और उनकी टीम ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में सड़क के गड्ढों, दुर्घटना संभावित क्षेत्रों की पहचान कर एक रिपोर्ट बनाई, जिसकी एक कॉपी कृष्णा जिला के एसपी सिद्धार्थ कौशल को भी सौंपी गई । फिर पैसे जमा करने के बाद पुलिसवालों ने खुद ही सड़क की मरम्मत की जिम्मेदारी उठाई ताकि गांव वालों की समस्याओं को कम किया जा सके । उन्होंने आगे बताया कि गांववालों ने कई बार आधिकारियों को सड़क की बुरी हालात के बारे में बताया लेकिन उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की । 

इसके बाद पुलिसवालों ने लोगों की परेशानी को देखते हुए खुद ही सड़क मरम्मत करने का फैसला लिया । डीएसपी ने कहा कि  सोमवार तक हमने 25 गड्ढे भर दिए थे और सड़क को बेहतर बनाने के कार्य में गांववाले भी पुलिस साथ दे रहे हैं । आपको बता दें कि यह हाईवे और अन्य सड़कें Vissannapeta, Mylavaram, Agiripalli, Nuzvid को जोड़ते हैं, जिसकी बुरी हालत की वजह से कई बार भयंकर हादसे घट जाते हैं । डीएसपी ने कहा, इसलिए हमने दुर्घटनाओं को रोकने और लोगों की जान बचाने के लिए इस सड़क की मरम्मत का काम शुरू किया ।
 

Web Title: andhra pradesh police repair roads after civil authorities ignore pleas of locals

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे