पाकिस्तान में गुरुद्वारे हमले पर भड़के संबित पात्रा ने पूछा- प्रियंका गांधी, राहुल गांधी अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के ये सबूत काफी है या और चाहिए?

By पल्लवी कुमारी | Published: January 4, 2020 10:51 AM2020-01-04T10:51:13+5:302020-01-04T10:51:13+5:30

कांग्रेस ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब पर भीड़ द्वारा कथित पथराव एवं नारेबाजी की घटना के लिए वहां की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए शनिवार को कहा कि इमरान खान की सरकार को इस पवित्र स्थल की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

after nankana sahib violence bjp said Do Congress need more proof of Minority Religious Persecution | पाकिस्तान में गुरुद्वारे हमले पर भड़के संबित पात्रा ने पूछा- प्रियंका गांधी, राहुल गांधी अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के ये सबूत काफी है या और चाहिए?

पाकिस्तान में गुरुद्वारे हमले पर भड़के संबित पात्रा ने पूछा- प्रियंका गांधी, राहुल गांधी अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के ये सबूत काफी है या और चाहिए?

Highlightsदेश भर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के बीच पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय पर हुए इस हमले को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस पर तीखे हमले किए हैं।भारत सरकार ने ननकाना साहिब में तोड़-फोड़ की घटना की कड़े शब्दों में निन्दा की है और पाकिस्तान सरकार से सिख समुदाय की सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है।

पाकिस्तान में सिख धर्म के पवित्र स्थल गुरुद्वारा ननकाना साहिब में शुक्रवार ( 3 जनवरी 2020)  शाम को सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पत्थरबाजी की और जमकर तोड़-फोड़ किया। चार घंटे तक ये तोड़फोड़ हुई है। भारत सरकार ने ननकाना साहिब में तोड़-फोड़ की घटना की कड़े शब्दों में निन्दा की है और पाकिस्तान सरकार से सिख समुदाय की सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है। इसी बीच पाकिस्तान में गुरुद्वारा में हमले के पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया है। संबित पात्रा का यह ट्वीट वायरल हो गया है। 

देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के बीच पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय पर हुए इस हमले को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस पर तीखे हमले किए हैं। पात्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''ननकाना साहिब में एक भी सिख ना रहने देना...इस्लाम के नाम पे'' यह धमकी दी जा रही थी पाकिस्तान में हमारे सिख भाइयों को ...इन कांग्रेसियों को “Minority Religious Persecution” का और सबूत चाहिए?, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आपके लिए ये सबूत काफी है या और चाहिए?'' 

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा,'पाकिस्तान के नानकाना साहिब गुरुद्वारे पर धार्मिक उन्मादियों का हमला प्रमाण है कि वहां अल्पसंख्यकों के साथ बुरा बर्ताव होता है!' 

बीजेपी नेता जीतेंद्र सिहं ने लिखा कि कांग्रेस पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों की हुई प्रताड़ना को कब स्वीकार करेगी।

ननकाना साहिब पर हमले को लेकर कांग्रेस ने पाकिस्तान की आलोचना की है

कांग्रेस ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब पर भीड़ द्वारा कथित पथराव एवं नारेबाजी की घटना के लिए वहां की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए शनिवार को कहा कि इमरान खान की सरकार को इस पवित्र स्थल की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, '' ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुआ हमला मानवता के आदर्शों एवं धार्मिक मूल्यों को शर्मसार करने वाली घटना है। इस हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान की सरकार जिम्मेदार है। इस घटना की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।''

उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान की सरकार ननकाना साहिब की सुरक्षा सुनिश्चित करे।'' गौरतलब है कि पाकिस्तान में सिख किशोरी से शादी करने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति के परिवार की अगुवाई में कुछ लोगों ने अपने रिश्तेदारों की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को यहां गुरद्वारा जन्मस्थान ननकाना साहिब के बाहर प्रदर्शन किया। खबरों के अनुसार भीड़ ने गुरद्वारे पर धावा बोल दिया और सिख श्रद्धालुओं पर पथराव किया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने घटना की निंदा की है। हालांकि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इन खबरों को झूठा बताया है।

Web Title: after nankana sahib violence bjp said Do Congress need more proof of Minority Religious Persecution

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे