googleNewsNext

India के भय में Pakistan, Imran Khan बोले PM Narendra Modi कर सकते हैं 'Surgical Strike'

By गुणातीत ओझा | Published: December 20, 2020 10:39 PM2020-12-20T22:39:02+5:302020-12-20T22:42:37+5:30

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारत की 'सर्जिकल स्ट्राइक' (Surgical Strike) के खिलाफ आगाह किया है।

इमरान खान ने भारत और पीएम मोदी के लिए कह दी यह बात

पाकिस्तान (Pakistan) इन दिनों भारत (India) से डरा हुआ है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बाद अब खुद वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को भारत से डर सता रहा है। पाक नेताओं के ताबड़तोड़ बयानों से पता चलता है पाकिस्तान को भारत का डर किस कदर सता रहा है। पाकिस्तान के PM इमरान खान ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारत की 'सर्जिकल स्ट्राइक' (Surgical Strike) के खिलाफ आगाह किया है। इससे पहले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अबु धाबी में दावा किया था कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि भारत पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की योजना तैयार कर रहा है।

इमरान ने रविवार को ट्वीट किया- 'मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को साफ करना चाहता हूं कि अगर भारत पाकिस्तान के खिलाफ फर्जी फ्लैग ऑपरेशन छेड़ेगा, तो उसे पाकिस्तानी इच्छाशक्ति से मजबूत प्रतिक्रिया मिलेगी और हर स्तर पर खतरे का जवाब दिया जाएगा। कोई गलती न की जाए।'  इमरान ने यह भी आरोप लगाया, 'जैसे-जैसे भारत की आंतरिक समस्याएं बढ़ रही हैं, खासकर आर्थिक मंदी, किसानों का विरोध प्रदर्शन और कोरोना वायरस से गलत तरीके से निपटना, मैं फिर से वैश्विक समुदाय को चेतावनी दे रहा हूं कि मोदी सरकार आंतरिक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ फर्जी अभियान चला रहा है।'

इमरान ने आरोप लगाया है कि अंतरराष्ट्रीय कानून के उल्लंघन में भारत ने सीमा पर संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों की गाड़ी पर गोलियां बरसाईं, जबकि उस पर संयुक्त राष्ट्र लिखा था और UN का नीला झंडा लगा था। उन्होंने कहा है कि इससे पता चलता है कि भारत को अंतरराष्ट्रीय नियमों का सम्मान नहीं है और पाकिस्तान इस रवैये की निंदा करता है। इमरान ने आरोप लगाया है कि साल 2020 में ही भारत की ओर से सीमा पर 3000 बार बिना उकसावे के सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें नागरिकों को निशाना बनाया गया और 276 लोगों की मौत हो गई जिनमें से 92 महिलाएं और 68 बच्चे थे। गौरतलब है कि भारतीय सेना पहले ही संयुक्त राष्ट्र की गाड़ी पर गोली बरसाने के आरोप का खंडन कर चुकी है। 

इससे पहले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अबु धाबी में कहा था, 'एक बड़ी जानकारी इंटेलिजेंस फोर्सेज के हवाले से मिली है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक प्लान कर रहा है।' इसे 'खतरनाक डेवेलपमेंट' बताते हुए कुरैशी ने कहा कि भारत पहले से ही उन देशों की हामी लेने की कोशिश कर रहा है जिन्हें भारत अपना पार्टनर समझता है। कुरैशी ने यह भी दावा किया कि भारत ने स्ट्राइक इसलिए प्लान की है ताकि वह अपने आंतरिक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका सके।

टॅग्स :इमरान खाननरेंद्र मोदीपाकिस्तानसर्जिकल स्ट्राइकImran KhanNarendra ModiPakistanSurgical Strike