googleNewsNext

रामलीला मैदान में आज अरविंद केजरीवाल लेंगे सीएम पद की शपथ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 16, 2020 11:05 AM2020-02-16T11:05:17+5:302020-02-16T11:05:17+5:30

आज अगर आप को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में नहीं जाना है और कोई बहुत ज़रूरी काम नहीं है तो रामलीला मैदान की तरफ मत जाइयेगा. रामलीला मैदान के आसपास के इलाके में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक यातायात पाबंदियां लगाई गई हैं. अरविंद केजरीवाल के रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कारण रामलीला मैदान में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.  केजरीवाल ने टि्वटर पर दिल्लीवासियों से अपने बेटे को आशीर्वाद देने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया.  लोगों ने उनका निमंत्रण स्वीकार किया और बड़ी संख्या में पहुच रहे हैं.

आप प्रमुख के अलावा उनकी मंत्रिमंडल के सहयोगी मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम भी शपथ लेंगे आम आदमी पार्टी (आप) ने केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनके साथ मंच साझा करने के लिए विभिन्न वर्गों के उन 50 लोगों को आमंत्रित किया है जिन्होंने दिल्ली के ‘‘निर्माण’’ में योगदान दिया है. 

दिल्ली पुलिस के अनुसार, दिल्ली और सीआरपीएफ समेत अर्द्धसैनिक बलों के 2,000 से 3,000 जवान सुरक्षा बंदोबस्त के तौर पर तैनात है. ड्रोन से पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है. पीएम  नरेंद्र मोदी को समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है.  उनके अलावा दिल्ली के भाजपा सांसदों और विधायकों को भी आमंत्रित किया गया है.  आप ने कहा था कि दूसरे राज्यों का कोई भी मुख्यमंत्री या नेता कार्यक्रम का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि यह खासतौर से दिल्ली पर फोकस समारोह होगा. कल रात केजरीवाल ने अपने संभावित कैबिनेट सहयोगियों के साथ डिनर किया.  

टॅग्स :अरविन्द केजरीवालआम आदमी पार्टीनरेंद्र मोदीमनोज तिवारीअमित शाहदिल्ली विधान सभा चुनाव 2020Arvind KejriwalAam Aadmi Party (AAP)Narendra Modimanoj tiwariAmit ShahDelhi Assembly Election