googleNewsNext

Kiran Bedi को हटाए जाने पर Puducherry के सीएम Narayansamy बोले- रोज के काम में लगाती थीं अड़ंगे

By गुणातीत ओझा | Published: February 18, 2021 03:06 PM2021-02-18T15:06:50+5:302021-02-18T15:07:32+5:30

किरण बेदी (Kiran Bedi) को पुडुचेरी (Puducherry) के उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है। इस क्रम में केंद्र शासित प्रदेश के सीएम वी. नारायणसामी (V Narayansamy) ने खुशी जताई और फैसले की तारीफ की है।

''किरण बेदी काम में लगाती थीं अड़ंगे''

किरण बेदी (Kiran Bedi) को पुडुचेरी (Puducherry) के उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है। इस क्रम में केंद्र शासित प्रदेश के सीएम वी. नारायणसामी (V Narayansamy) ने खुशी जताई और फैसले की तारीफ की है। उन्होंने किरण बेदी की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह हर दिन काम में दखल देती थीं। उन्होंने कहा कि हर दिन के प्रशासनिक काम में उनके दखल के चलते परेशानियां खड़ी हो रही थीं। बीते 4 साल हमारी सरकार के लिए बेहद कठिन गुजरे हैं। किरण बेदी रोजाना के प्रशासनिक कामों में दखल देती थीं और इससे समस्या खड़ी हो रही थी। इस मौके पर नारायाणसामी ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पुडुचेरी में सांप्रदायिक ताकतें मजबूत नहीं हो सकेंगी क्योंकि लोगों ने सेकुलर पार्टियों को चुना है।

किरण बेदी को हटाए जाने के फैसले को उन्होंने अपनी जीत करार दिया। नारायणसामी ने कहा कि किरण बेदी के लगातार विरोध का यह असर है। पुडुचेरी में लोग सेकुलर पार्टियों को पसंद करते हैं और सांप्रदायिक तत्वों को यहां एंट्री नहीं मिलेगी। बता दें कि किरण बेदी को मंगलवार को राष्ट्रपति ने हटाए जाने का आदेश दिया था। उनके स्थान पर तेलंगाना की गवर्नर तमिलसाई सुंदरराजन को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। नारायणसामी ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि किरण बेदी पुडुचेरी में वेलफेयर स्कीमों को रोकने का काम कर रही थीं।

हमारे दबाव के चलते केंद्र सरकार ने बेदी को पद से हटाया है। यह पुडुचेरी के लोगों की बड़ी जीत है। किरण बेदी ने जनकल्याण की स्कीमों को रोका था। लेकिन अब जाकर पुडुचेरी के लोगों के अधिकारों की रक्षा हुई है। अब पुडुचेरी की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी। बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं। इस बीच दो अन्य विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सरकार अल्पमत के संकट में है। बीते करीब एक महीने में पार्टी के 4 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। 

पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने एक वीडियो ट्वीट (Kiran Bedi tweeted after removed as lg ) करके भारत सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा उपराज्यपाल के तौर पर पुडुचेरी की सेवा का मौका मिलना एक लाइफटाइम अनुभव है। उन्होंने कहा 'टीम राज निवास' ने उनके कार्यक्राल के दौरान पुडुचेरी में जनहित के कार्यों को पूरे लगन के साथ किया है। उन्होंने कहा, 'मैं भारत सरकार को पुडुचेरी कि उपराज्यपाल के रूप में मुझे लाइफटाइम अनुभव देने के लिए धन्यवाद देती हूं। मैं उन सभी लोगों को भी धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने मेरे साथ मिलकर काम किया। मैं संतोष की गहरी समझ के साथ कह सकती हूं कि इस कार्यकाल के दौरान 'टीम राज निवास' ने पूरी लगन से बड़े जनहित के कार्य किए हैं।'

बेदी ने कहा कि जो कुछ भी किया गया वह एक पवित्र कर्तव्य था, मेरी संवैधानिक और नैतिक जिम्मेदारी थी। पुडुचेरी का बहुत उज्ज्वल भविष्य है। यह अब लोगों के हाथों में है। समृद्ध पुडुचेरी के लिए शुभकामनाएं।

टॅग्स :किरण बेदीपुडुचेरीKiran Bedipuducherry-pc