googleNewsNext

Rajiv Kapoor Death :ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का 58 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: February 9, 2021 03:57 PM2021-02-09T15:57:44+5:302021-02-09T15:58:41+5:30

बॉलिवुड से एक और दुखद खबर आ रही है। राज कपूर के सबसे छोटे बेटे अभिनेता रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का निधन हो गया है उनकी उम्र 58 साल थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुबह हार्ट अटैक पड़ने के बाद रणधीर कपूर उन्हें तुरंत हॉस्पिटल लेकर गए थे लेकिन जब वह अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रणधीर ने इस खबर को कन्फर्म करते हुए कहा, ‘मैंने अपने छोटे भाई को खो दिया है. राजीव अब नहीं रहे. डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन वह उन्हें बचा नहीं पाए.’ रणधीर ने ये भी कहा कि वह अब भाई की बॉडी का इंतजार कर रहे हैं.

 

वही राजीव कपूर की भाभी यानि ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने राजीव की फोटो शेयर करते हुए लिखा, रेस्ट इन पीस.राजीव तीनों भाइयों में सबसे छोटे हैं. अभी पिछले साल ही ऋषि कपूर की कैंसर से मौत हो गई थी. अभी परिवार उस दुख से उबर भी नहीं पाया था कि अब फिर से कपूर फैमिली को एक और झटका लगा है. 

 

 

राजीव कपूर एक्टर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर थे. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म जिम्मेदार से की थी. हालांकि राजीव कपूर ने राज कपूर के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' से अपनी पहचान बनाई थी. फिल्म में राजीव के साथ मंदाकिनी लीड रोल में थीं. दोनों की जोड़ी को दर्शकों से काफी प्यार मिला था. इसके अलावा वो कई और बड़ी फिल्मों आसमान (1984), लवर बॉय (1985), जबरदस्त (1985) और हम तो चले परदेस (1988) में भी नज़र आए.

 

राजीव ने फिर प्रोड्यूसर के तौर पर अपना काम शुरू किया. राजीव ने हीना, प्रेम ग्रंथ और आ अब लौट चलें फिल्मों को प्रोड्यूस किया है. प्रेमग्रंथ को राजीव कपूर ने डायरेक्ट भी किया था. इस फिल्म में ऋषि कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरी लीड रोल में थे. राजीव कपूर की डेथ न्यूज़ से बॉलीवुड में शोक की लहर है.  कई बड़े सितारों ने उनके निधन पर दुख जताया है.

टॅग्स :ऋषि कपूरराज कपूरRishi KapoorRaj Kapoor