googleNewsNext

Actor-BJP सांसद Sunny Deol को गृह मंत्रालय ने दी Y कैटेगरी की सुरक्षा, 2 PSO समेत साथ रहेंगे 11 जवान

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: December 16, 2020 12:43 PM2020-12-16T12:43:41+5:302020-12-16T12:44:00+5:30

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बॉलीवुड एक्टर और BJP के सांसद सनी देओल की सुरक्षा बढ़ाई है. सनी देओल को Y Cateogary की सुरक्षा दी गई है, यानी अब उनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की टीम मौजूद रहेगी. इससे पहले भी सनी देओल के पास पंजाब पुलिस के कमांडो की सुरक्षा है, जो कि उन्हें राज्य सरकार की Y कैटेगरी सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के तहत दी गई है.

 

अब केंद्र सरकार के Y कैटेगरी सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के मुताबिक सनी देओल की सुरक्षा को अपडेट किया गया. सनी देओल को जो  Y श्रेणी की सुरक्षा मिली है जिसमे उनके साथ 11 जवान रहेंगे, इसके अलावा दो PSO भी मौजूद रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें, तो आईबी की रिपोर्ट और सनी देओल को लेकर थ्रेट परसेप्शन के आधार पर ये सुरक्षा दी गई है.

सनी देओल की सुरक्षा ऐसे समय पर बढ़ाई गई है जब पंजाब में किसान कृषि कानूनों का भारी विरोध कर रहे है. केंद्र सरकार द्वारा अपनी मांगे पूरी न होने पर कई किसानों द्वारा बीजेपी नेताओं और मंत्रियों का घेराव करते हुए देखा गया. वही दूसरी तरफ रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद हैं. गुरदासपुर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के नज़दीक का क्षेत्र है, इसलिए यहां पर हमेशा खतरा बना रहता है.

 

सनी देओल पंजाब से ही आते हैं, ऐसे में लंबे वक्त तक कृषि कानून के मसले पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठे थे. हालांकि, बाद में उन्होंने बयान जारी कर कहा था  कि किसानों और सरकार को आपस में इस मसले का हल निकालना चाहिए. वो किसानों और सरकार के साथ हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि केंद्र सरकार हमेशा किसानों की भलाई का काम करती है.

 


उन्होंने एक लेटर ट्वीट कर लिखा था- “मेरी पूरी दुनिया से विनती है कि यह किसान और हमारी सरकार के बीच का मामला है. इसके बीच में कोई न आए. हम बातचीत से इसका हल निकालेंगे. मैं जानता हूं कि कई लोग इसका फायदा उठाना चाहते हैं और वो लोग अड़चन डाल रहे हैं. वह किसानों के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहे. उनका अपना खुद का कोई स्वार्थ हो सकता है.”

 


वही सनी देओल के पिता और बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र ने भी ट्वीट कर किसानों के मसले पर चिंता व्यक्त की थी, धर्मेंद्र ने ट्वीट किया था कि ठंड के इस मौसम में किसान दिल्ली की सड़कों पर बैठे हैं, ऐसे में सरकार जल्द ही कुछ करे.

 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें हाल ही में सनी देओल को कोरोना हुआ था. अपने कंधे का ऑपरेशन कराकर वो हिमाचल अपने फार्म हाउस में आराम करने गए थे. वही पर वो कोरोना पॉजिटिव पाय गए थे और 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहे. 

टॅग्स :सनी देओलsunny deol