Uttarkashi tunnel rescue: टनल से निकले यूपी के 8 श्रमिक से मिले सीएम योगी, श्रमिकों को शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित, उपहार भी दिए, देखें वीडियो

By राजेंद्र कुमार | Published: December 1, 2023 04:44 PM2023-12-01T16:44:45+5:302023-12-01T16:46:03+5:30

Uttarkashi tunnel rescue: सीएम योगी ने श्रमिकों से उनका हाल भी जाना और मुश्किल घड़ी में श्रमिकों ने किस तरह इसका सामना किया इसके विषय में अनुभवों को भी सुना.

Uttarkashi tunnel rescue UP CM Yogi Adityanath interacts 8 workers hail from UP 41 workers trapped Uttarkashi tunnel for 16 days see video | Uttarkashi tunnel rescue: टनल से निकले यूपी के 8 श्रमिक से मिले सीएम योगी, श्रमिकों को शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित, उपहार भी दिए, देखें वीडियो

photo-lokmat

Highlightsटनल हादसे में फंसे उत्तर प्रदेश के सभी श्रमिक सकुशल वापस लौटे हैं.अब अब आप सभी अपने घरों को जा रहे हैं.सीएम ने सभी श्रमिकों के साहस और धैर्य की सराहना.

Uttarkashi tunnel rescue: उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल में फंसे उत्तर प्रदेश के श्रमिकों से शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर मुलाक़ात की.

इस मुलाक़ात के दौरान सीएम योगी ने श्रमिकों से उनका हाल भी जाना और मुश्किल घड़ी में श्रमिकों ने किस तरह इसका सामना किया इसके विषय में उनके अनुभवों को भी सुना. श्रमिकों के 17 दिनों के अनुभवों को सुनकर सीएम योगी ने कहा कि उन्हें प्रसन्नता हो रही है कि टनल हादसे में फंसे उत्तर प्रदेश के सभी श्रमिक सकुशल वापस लौटे हैं और अब अब आप सभी अपने घरों को जा रहे हैं.

सीएम ने सभी श्रमिकों के साहस और धैर्य की सराहना और कहा कि यूपी सरकार हर मुश्किल समय में अपने लोगों के लिए खड़ी है और खड़ी रहेगी. सीएम ने सभी श्रमिकों को प्रदेश सरकार की ओर से शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और उन्हें मिठाई तथा अन्य उपहार भी दिए.

श्रमिकों ने बताया टनल के भीतर का हाल: 

गौरतलब है कि उत्तरकाशी में सिलक्यारा टनल दुर्घटना में उत्तर प्रदेश के कुल 8 श्रमिक फंस गए थे. इन श्रमिकों को 17वें दिन टनल के बाहर निकाला जा सका. इन श्रमिकों ने सीएम योगी को बताया कि जब हादसा हुआ तो उन्हें लगा कि ऑक्सीजन पाइप में कुछ डैमेज हुआ है. हम जब आगे गए तो देखा सामने से मलबा आ रहा है.

फिर हमारा हिम्मत टूट गया. श्रमिकों ने बताया कि जिस जगह वह फंसे थे, उस जगह टनल की लंबाई ढाई किमी तक थी और चौड़ाई 14 मीटर थी. टनल में इतनी ऑक्सीजन थी कि हम दो-तीन दिन तक वहां रह सकते थे. अगर बाहर से खाने-पीने की सामग्री और ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो जाती तो हमारा जीवन भी बंद हो जाता.

उन्होंने बताया कि कंपनी और सरकार ने ऐसी व्यवस्था की थी कि अंदर एक मिनट भी लाइट नहीं गई. प्रदेश सरकार की ओर से जब एक अधिकारी ने अंदर उनसे बात की तो पता चला कि सिर्फ भारत सरकार और उत्तराखंड सरकार ही नहीं, बल्कि हमारे प्रदेश की सरकार भी हमें बचाने के लिए मुस्तैद है तो हम सब यूपी वालों को बहुत तसल्ली मिली. बातचीत के दौरान श्रमिकों ने भी प्रदेश सरकार की ओर से किए गए प्रयासों के लिए सीएम का धन्यवाद दिया.

सीएम से मिलकर अच्छा लगा: 

श्रावस्ती के जय प्रकाश ने सीएम योगी से मिलने के बाद कहा कि उन्हें सीएम योगी से मिलकर बहुत अच्छा लग रहा है. सीएम साहब ने जिस तरह हौसला बढ़ाया है उससे बहुत मोटिवेशन मिला है. लखीमपुर खीरी के मंजीत ने भी कहा कि सीएम योगी से मुलाकात बहुत अच्छी रही.

उनसे मिलकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. कभी नहीं सोचा था की एक दिन सीएम योगी से मिल सकूंगा. मिर्जापुर के अखिलेश कुमार का भी कुछ ऐसा ही कहना था. उन्होने कि सीएम योगी सरकार की ओर से उनकी सकुशल वापसी के जो प्रयास किए गए, उससे हम सभी बहुत खुश हैं. 

Web Title: Uttarkashi tunnel rescue UP CM Yogi Adityanath interacts 8 workers hail from UP 41 workers trapped Uttarkashi tunnel for 16 days see video

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे