Ram Mandir Inauguration: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन होने वाली BHU की परीक्षा टली

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 20, 2024 11:42 AM2024-01-20T11:42:55+5:302024-01-20T12:06:11+5:30

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां पूरे देश में उत्सव का माहौल अलग बना हुआ है। वहीं, बीएचयू में 22 जनवरी को होने वाली बैचलर, स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को विश्वविद्यालय प्रशासन ने टाल दिया है।

Ram Mandir Inauguration BHU exam to be held on day of Pran Pratistha postpone | Ram Mandir Inauguration: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन होने वाली BHU की परीक्षा टली

फाइल फोटो

Highlightsप्राण प्रतिष्ठा के दिन होने वाली बीएचयू की परीक्षा टाल दी गई हैइस बात का ऐलान परीक्षा नियंता कार्यालय की ओर से आदेश भी जारी किया गयाबीएचयू में 22 जनवरी को होने वाली बैचलर, स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाएं निर्धारित थी

लखनऊ: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां पूरे देश में उत्सव का माहौल अलग बना हुआ है। वहीं, बीएचयू में 22 जनवरी को होने वाली बैचलर, स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को विश्वविद्यालय प्रशासन ने टाल दिया है। इस बारे में 19 जनवरी को परीक्षा नियंता कार्यालय की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। 

बता दें कि दो दिन पहले ही विश्वविद्यालय के छात्रों ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर परिसर में होने वाले आयोजन का हवाला देते हुए परीक्षा नियंता समेत अन्य अधिकारियों को ज्ञापन देकर इस दिन की परीक्षा को टालने की मांग की थी।  

परीक्षा नियंता कार्यालय ने जो आदेश जारी किया है कि उसमें यह बताया गया है कि परीक्षा की नई तिथि के बारे में विभागाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारियों से बातचीत के बाद फैसला लिया जाएगा।

वहीं, जामिया मिलिया इस्लामिया ने प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगी। इस बात की जानकारी वाइन चांसलर के द्वारा दी गई है। यह निर्णय ऐसे वक्त में आया है, जब केंद्र सरकार की ओर से सभी कार्यलय और कॉलेज में अवकाश या हाफ-डे के लिए छुट्टी करने का ऐलान किया गया है। 

Web Title: Ram Mandir Inauguration BHU exam to be held on day of Pran Pratistha postpone

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे