Lok Sabha Elections 2024: मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा की शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात, घर वापसी की अटकलें, चुनाव के पहले पाला बदलने की कवायद तेज! 

By राजेंद्र कुमार | Published: November 3, 2023 05:20 PM2023-11-03T17:20:50+5:302023-11-03T17:22:04+5:30

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेताओं के लिए कांग्रेस ने अपने दरवाजे खोल दिए हैं.

Lok Sabha Elections 2024 Mulayam Singh choti bahu Aparna Yadav meets Shivpal Singh Yadav speculations her return home efforts change sides elections intensify | Lok Sabha Elections 2024: मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा की शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात, घर वापसी की अटकलें, चुनाव के पहले पाला बदलने की कवायद तेज! 

photo-lokmat

Highlightsइमरान मसूद, हमीद अहमद तथा फिरोज आफताब कांग्रेस में शामिल हो गए.सपा के राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा ने भी कांग्रेस के पाले में जाने का ऐलान कर दिया. सपा से चार बार सांसद रहे रवि वर्मा का पाला बदलकर कांग्रेस में जाना सपा के लिए बड़ा झड़का है.

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों की सरगर्मी तेज हो गई है. इसके चलते जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विपक्ष के जातीय जनगणना के मुद्दे की काट खोजनी शुरू कर दी है. तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेताओं के लिए कांग्रेस ने अपने दरवाजे खोल दिए हैं.

देखते ही देखते इमरान मसूद, हमीद अहमद तथा फिरोज आफताब कांग्रेस में शामिल हो गए. इसी क्रम में सपा के राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा ने भी कांग्रेस के पाले में जाने का ऐलान कर दिया. सपा से चार बार सांसद रहे रवि वर्मा का पाला बदलकर कांग्रेस में जाना सपा के लिए बड़ा झड़का है.

अपर्णा यादव को लेकर अटकलें: 

इसी बीच शुक्रवार को सपा संस्थापक मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव की शिवपाल सिंह यादव से हुई मुलाक़ात के बाद से उनकी भी घर वापसी करने की अटकले लगाई जाने लगी हैं. अपर्णा यादव वर्तमान में भाजपा की नेता हैं. उन्होने वर्ष 2017 में लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

तब भाजपा की  उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी ने उन्हे चुनाव हरा दिया था. बीते विधानसभा चुनाव में वह फिर इसी सीट से चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन अखिलेश यादव इसके लिए तैयार नहीं हुए. इसके बाद ही 19 जनवरी 2022 को अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हो गई. भाजपा ने उन्हे अभी तक ना तो चुनाव लड़ने का मौका दिया है और ना ही एमएलसी या राजयसभा भेजने का संकेत ही दिया.

ऐसे में जब अपर्णा ने एक्स पर शिवपाल सिंह यादव और उनकी पत्नी के साथ मिलते हुए अपनी फोटो पोस्ट ही तो कहा जाने लगा कि अपर्णा भी पाला बदल कर सपा में आने वाली है. अपर्णा यादव ने बड़ो का आशीर्वाद सर्वोपरि लिखते हुए शिवपाल सिंह यादव और उनकी पत्नी के साथ अपनी फोटो पोस्ट की है. उसे लेकर ही तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.

हालांकि अभी ऐसा कुछ है नहीं. शिवपाल सिंह और उनकी पत्नी के साथ में अपर्णा यादव की मुलाक़ात दीपावली के अवसर पर हुई पारिवारिक मुलाकात है. लेकिन राजनीति में कई बार ऐसी ही मुलाकातें पाला बदल में अहम भूमिका निभाती रही हैं, शिवपाल सिंह यादव इसका ताजा सबूत हैं. कुछ समय पहले तक अखिलेश यादव के साथ उनकी अनबन थी.

मैनपुरी उपचुनाव के पहले वह अखिलेश यादव से मिले और आज वह अखिलेश यादव के प्रमुख कमांडर है. ऐसे में शिवपाल सिंह यादव से जब अपर्णा से हुई मुलाक़ात के बारे में पूछा गया तो उन्होने यह कहा कि मैं तो आशीर्वाद देने गया था. अब लोग क्या कह रहे हैं हमें नहीं पता. इसलिए अपर्णा के पाला बदल करने को लेकर शुरू हुई अटकलों को अभी पूरी तरह से नकारा नहीं जा सकता है.

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 Mulayam Singh choti bahu Aparna Yadav meets Shivpal Singh Yadav speculations her return home efforts change sides elections intensify

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे