Lok Sabha Elections 2024: 24 साल घोसी बदहाल नारे को लेकर चर्चे में आए बद्रीनाथ, जानिए क्या है गणित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 27, 2023 05:53 PM2023-12-27T17:53:57+5:302023-12-27T17:54:43+5:30

Lok Sabha Elections 2024: हम हर गांव में जागरूकता अभियान चलाएंगे। हर घर और हर जन को इस आभियान से जोड़कर घोसी में नवपरिवर्तन किया जाएगा।

Lok Sabha Elections 2024 Badrinath ghosi nav nirman manch up general chunav 2024 | Lok Sabha Elections 2024: 24 साल घोसी बदहाल नारे को लेकर चर्चे में आए बद्रीनाथ, जानिए क्या है गणित

file photo

Highlightsलोकसभा के हर हिस्से से आए कार्यकर्ताओं ने शिरकत कर रहे हैं। हर गांव में में हम ग्राम अध्यक्ष बना रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू हो गई है। हर दल अपने-अपने कार्यकर्ता को चुनाव मैदान में उतार दिए हैं। उत्तर प्रदेश में लोकसभा के लिए 80 सीट हैं। इंडिया गठबंधन और एनडीए गठजोड़ में चुनावी मैदान में है।

घोसी नव निर्माण मंच के प्रधान कार्यालय में "क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित क्षेत्रीय सांसद" अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए गहन मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में लोकसभा के हर हिस्से से आए कार्यकर्ताओं ने शिरकत कर रहे हैं।

इस चर्चा में आभियान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें सभी जाति, बिरादरी और धर्म के लोग जुड़ रहे हैं। मंच के लोग इसे जनता का मंच बताते हैं। यह मंच दिन में जनसभा करता है और सुबह एवं शाम को अलाव सभा करके लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का कार्य कर रहा है।

आपको बता दें कि 25 अगस्त 2023 को मऊ जिले के 100 जागरूक लोगों ने मिलकर दिल्ली में इस मंच की स्थापना की थी । इस मंच ने घोसी लोकसभा की बदहाली के लिए जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । टीम के सदस्य घोसी नव निर्माण मंच की जर्सी पहनकर गावों में जाते हैं और लोगों को क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित क्षेत्रीय सांसद बनाने के लिए लोगों को जोड़ते हैं।

अब तक इस अभियान से जुड़ने के लिए 82000 लोगों का मिस्ड काल आ चुका है साथ ही इसके फेसबुक पेज से 87000 लोग जुड़ चुके हैं। बतौर बद्रीनाथ कल्पनाथ राय की मृत्यु के बाद मऊ जिला अनाथ हो गया है क्षेत्र में कोई कार्य नहीं हो रहा है। सांसद नाम की सत्ता का बिलोप हुआ है।

बाहरी सांसदों की क्षेत्र में अनुपस्थिति से जनता की पैरवी नहीं हो पाती। इसीलिए हमें हमारा नेता चाहिए। हमारा नेता होगा तो हमारी जनता के कार्य होने लगेंगे। घोसी नव निर्माण मंच  टीम के अहम सदस्य के बी कॉन्वेंट स्कूल के प्रबंधक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि हर गांव में में हम ग्राम अध्यक्ष बना रहे हैं।

ये अध्यक्ष अपनी 25 सदस्यों की समिति बना रहे हैं यही टीम हर गावों में बद्री नाथ जी की सभा करवाती है। उन्होंने आगे बताया कि हम हर गांव में जागरूकता अभियान चलाएंगे। हर घर और हर जन को इस आभियान से जोड़कर घोसी में नवपरिवर्तन किया जाएगा।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 Badrinath ghosi nav nirman manch up general chunav 2024

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे