Ghosi Assembly Seat: यूपी में फिर से उपचुनाव!, सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में शामिल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 18, 2023 10:03 PM2023-07-18T22:03:45+5:302023-07-18T22:07:44+5:30

Ghosi Assembly Seat: अधिकारी ने मंगलवार को यहां बताया कि पिछले दिनों भाजपा में शामिल हुए सपा विधायक दारा सिंह चौहान की घोसी विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया है।

Ghosi Assembly Seat By-election again in UP SP MLA Dara Singh Chauhan resigns joins BJP | Ghosi Assembly Seat: यूपी में फिर से उपचुनाव!, सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में शामिल

file photo

Highlights घोसी सीट 17 जुलाई से रिक्त घोषित कर दी गई है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। भाजपा सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सपा में शामिल हो गए थे।

Ghosi Assembly Seat:  समाजवादी पार्टी (सपा) से विधानसभा सदस्यता छोड़कर हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए दारा सिंह चौहान की घोसी सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया है। प्रदेश विधानसभा के एक अधिकारी ने मंगलवार को यहां बताया कि पिछले दिनों भाजपा में शामिल हुए सपा विधायक दारा सिंह चौहान की घोसी विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि चौहान का इस्तीफा स्वीकार होने के बाद घोसी सीट 17 जुलाई से रिक्त घोषित कर दी गई है। मऊ जिले के घोसी क्षेत्र से विधायक चौहान ने गत शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। चौहान पिछले साल 12 जनवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ऐन पहले राज्य की भाजपा सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सपा में शामिल हो गए थे।

उस वक्त वह प्रदेश के पर्यावरण एवं वन मंत्री थे। चौहान एक बार फिर लखनऊ स्थित मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। चौहान ने वर्ष 2017 से 2022 तक मऊ जिले के मधुबन विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 15वीं लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लिए घोसी सीट का भी प्रतिनिधित्व किया था।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में चौहान को भाजपा उम्मीदवार हरिनारायण राजभर ने 1.4 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। चौहान 2015 में भाजपा में शामिल हुए थे और उन्हें पार्टी के ओबीसी मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था और मधुबन विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया था।

 

Web Title: Ghosi Assembly Seat By-election again in UP SP MLA Dara Singh Chauhan resigns joins BJP

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे