यूपी में भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी मिलकर लड़ेंगे चुनाव : अमित शाह

By राजेंद्र कुमार | Published: July 2, 2023 06:47 PM2023-07-02T18:47:11+5:302023-07-02T18:49:14+5:30

अमित शाह ने कहा कि भारत को सुरक्षित बनाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी ने किया है और पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का गौरव बढ़ा है.

BJP, Apna Dal and Nishad Party will contest elections together in UP says Amit Shah | यूपी में भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी मिलकर लड़ेंगे चुनाव : अमित शाह

यूपी में भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी मिलकर लड़ेंगे चुनाव : अमित शाह

लखनऊ: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रविवार को जब अजित पवार मंत्री पद की शपथ ले रहे थे, ठीक उसी समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ मिलकर यूपी में अगला लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर रहे थे. 

अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती पर राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित 'जन-स्वाभिमान दिवस' के कार्यक्रम में अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में यह ऐलान किया. अपना दल (एस) के जन-स्वाभिमान दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. सोनेलाल की बेटी और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने की. 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. उन्होने अपने संबोधन में रविवार को कांग्रेस को अपने निशाने पर रखा और योगी सरकार के शासन की खुलकर तारीफ की. वह मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमलावर हुए और सर्जिकल स्ट्राइक की भी याद दिलाई. 

उन्होने कहा कि यूपीए सरकार थी तो आए दिन पाकिस्तान से आए आतंकी हमारे जवानों को मार कर चले जाते थे. एक बार मोदी शासन में भी उन्होंने हिमाकत की तो पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक के लिए सेना को आदेश दिया. और हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मार गिराया. यह दावा करते हुए जन-स्वाभिमान दिवस के मंच से अपना दल (एस) के कार्यकर्ताओं को वर्ष 2024 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प दिलाया. 

शाह ने कहा कि भाजपा और अपना दल (एस) ने यूपी में चार चुनाव मिलकर लड़े हैं और जीते हैं. इसका ही यह परिणाम है कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की विघटनकारी ताकतों से उत्तर प्रदेश को निजात मिली है. यह दावा करते हुए अमित शाह ने यह ऐलान किया कि अगला लोकसभा चुनाव भी भाजपा यूपी में अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी. 

अमित शाह ने यह भी कहा कि यूपी की सत्ता में रही सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने पिछड़े वर्ग को उनका हक नहीं दिया. मोदी सरकार ने 9 साल में पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया. पिछड़े वर्ग के लिए और भी बहुत सारे कार्य किए हैं. केंद्र सरकार में सबसे ज्यादा पिछड़ा समाज से आने वाले मंत्री मोदी के नेतृत्व में ही जगह पाये. भारत को सुरक्षित बनाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी ने किया है और पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का गौरव बढ़ा है. 

अमित शाह ने यह भी कहा कि डॉ. सोनेलाल पटेल का पूरा जीवन दलित, पिछड़े, आदिवासी और वंचित समाज के कल्याण के लिए संघर्ष करने में गुजारा. उनके बताए रास्ते पर अनुप्रिया पटेल अपनी पार्टी अपना दल को लेकर आगे बढ़ रही हैं. यह कहते हुए अमित शाह ने दावा किया कि सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी की कानून व्यवस्था बेहतर हुई है. यूपी में औद्योगिक निवेश आ रहा है.पीएम मोदी द्वारा भेजी गई गरीब कल्याणकारी योजनाओं को पूरी ईमानदारी से योगी सरकार जमीन पर उतार रही है. सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में पिछड़े वर्ग के सबसे ज्यादा युवाओं को नौकरी मिली है. 

डॉ. सोनेलाल पटेल की जन्म जयंती कार्यक्रम के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद और यूपी के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी शामिल हुए.

Web Title: BJP, Apna Dal and Nishad Party will contest elections together in UP says Amit Shah

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे