अब मात्र 13 हजार 500 रुपये में कर सकेंगे दिल्ली से न्यूयॉर्क तक का सफर

By मेघना वर्मा | Published: May 16, 2018 05:18 PM2018-05-16T17:18:42+5:302018-05-16T17:18:42+5:30

कंपनी ने ऐलान किया है कि वो दिल्ली से रेकजाविक की फ्लाइट 7 दिसंबर से शुरू करेगी।

wow air offering cheapest airfare to new york from delhi | अब मात्र 13 हजार 500 रुपये में कर सकेंगे दिल्ली से न्यूयॉर्क तक का सफर

अब मात्र 13 हजार 500 रुपये में कर सकेंगे दिल्ली से न्यूयॉर्क तक का सफर

छुट्टियों का सीजन आ गया है ऐसे में लोग देश और दुनिया में घूमना पसंद करते हैं। आप भी इन छुट्टियों में अगर विदेश घुमनें का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये अच्छी खबर है। विदेश का सफर कौन नहीं करना चाहता। पेरिस, ऑस्ट्रेलिया, न्यूयॉर्क लोगों की बकेट लिस्ट में हमेंशा ही शामिल होते हैं। मगर बहुत से लोगों का ये सपना उस वक्त और भी टूट जाता है जब वो हवाई टिकट के दाम सुनते हैं। इसे सुनने के बाद वो अक्सर अपना विदेश जाने का प्लान छोड़ देते हैं। लेकिन अब ये सपना बहुत ही कम पैसे में पूरा हो सकता है। अब आप अमेरिका की यात्रा सिर्फ 13,499 रुपए में कर सकेंगे। अमेरिका से भारत की राउंड ट्रिप आप सिर्फ 27,000 रुपए में कर सकेंगे। जी हां, ये ऑफर आइसलैंड की एयरलाइंस वाउ एयर दे रही है। आप भी जानें क्या-क्या है सुविधाएं।

7 दिसंबर से शरू होगी फ्लाइट

कंपनी ने ऐलान किया है कि वो दिल्ली से रेकजाविक की फ्लाइट 7 दिसंबर से शुरू करेगी। इस सस्ती एयरलाइंस के सीईओ स्कुली मोगेनसेन के मुताबिक दिल्ली से रेकजाविक की फ्लाइट और इससे आगे न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिल्स की फ्लाइट का एक तरफ का किराया 13,499 रुपए होगा। उनके मुताबिक खाना, चेक इन बैग्स और मनपसंद सीट के लिए अलग से पैसे देने होंगे। ये सुविधा अगर कोई चाहता है तो उसके पैसे अलग से देने होगें। उन्होंने कहा कि बेसिक किराए में हम एक सीट और लैपटॉप बैग जैसे सामान की सुविधा दे रहे हैं। हम स्मार्ट यात्रियों को टारगेट कर रहे हैं। कंपनी बिजनेस क्लास के लिए 46,559 रुपए किराया वसूलेगी।

हफ्ते में होगी 5 फ्लाइट

दिल्ली से रेकजाविक की हफ्ते में 5 फ्लाइट होंगी। ये जल्द ही रोजाना शुरू होने की आशा है। उनके मुताबिक ये सेवा और शहरों से भी शुरू होगी।
वाउ एयर भारत में ए-330 विमान से सेवा देती है। ये एयरलाइन यूरोप और उत्तरी अमेरिका में 39 जगहों पर फ्लाइट की सेवा देती है। इसमें शिकागो, टोरंटो, लंदन और पेरिस जैसी जगह शामिल हैं। मोगेनसेन ने कहा कि भारत से अमेरिका की नॉनस्टाप फ्लाइट पोलर रुट से जाती है जो आइसलैंड के ऊपर से जाती है। इसलिए भारत और उत्तरी अमेरिका की फ्लाइट रेकजाविक से होकर बहुत कम समय लेगी। उन्होंने कहा कि अम दूसरी एयरलाइंस से हमेशा 30 से 50 फीसदी सस्ते हैं। अभी रेकजाविक के लिए एक तरफ के लिए अधिकतर एयरलाइंस 30,000 से 40,000 रुपए लेती हैं। रेकजाविक छोटे से देश आइसलैंड की राजधानी है।

विमान में होगी ज्यादा सीटें

वाउ में केबिन में जाने वाले एक छोटे बैग के अलावा बाकी सभी सामानों का शुल्क आपसे वसूला जाएगा। इतना ही नहीं किराया कम रखने के लिए विमान में सीटें भी ज्यादा रखी गई हैं। इसमें 365 सीटें हैं यानी आपको पांव आराम से पसारने का मौका भी नहीं मिल पाएगा। एयरलाइन के संस्थापक ने कहा, 'हम यात्रियों के उस तबके से जुड़ना चाह रहे हैं, जो किसी भी सूरत में पैसा बरबाद नहीं करना चाहता।'

इन 5 तरीकों से बुक कराएं सस्ते फ्लाइट टिकट

2025 तक यूके को पीछे छोड़ देगा भारत

इंटरनैशनल एयर ट्रांसपोर्ट असोसिएशन के मुताबिक, यूके को पीछे छोड़ते हुए 2025 तक भारत 27 करोड़ 80 लाख यात्रियों के साथ तीसरा सबसे बड़ा एयरलाइंस मार्केट बन जाएगा। यह बाजार देश की अर्थव्यवस्था में 172 अरब डॉलर का योगदान देगा, जो अभी के 72 अरब डॉलर की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा होगा। 

English summary :
The holiday season has come, people like to travel around the country and the world during this. If you are planning to travel abroad in these vacations then this is good news for you. Who does not want to travel abroad to their dream destination list of visiting countries like Paris, Australia and New York. And nothing can better than getting a big discount on Air tickets and cheap Air tickets to make your dream come true.


Web Title: wow air offering cheapest airfare to new york from delhi

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे