ऑफिस के काम से बाहर जा रहे हैं तो पैकिंग करते समय इन 7 बातों का रखें ख्याल

By मेघना वर्मा | Published: April 2, 2018 03:41 PM2018-04-02T15:41:29+5:302018-04-02T15:41:29+5:30

आप ऑफिस मीटिंग के लिए जिस भी जगह जा रहे हों वहां के मौसम की जानकारी जरूर ले लें और उसी हिसाब से अपने कपड़े पैक करें।

Travel Tips: 7 List of packing tips for office trip, you must not forget | ऑफिस के काम से बाहर जा रहे हैं तो पैकिंग करते समय इन 7 बातों का रखें ख्याल

ऑफिस के काम से बाहर जा रहे हैं तो पैकिंग करते समय इन 7 बातों का रखें ख्याल

अक्सर लोगों को ऑफिस मीटिंग्स या इवेंट के चलते शहर से बाहर जाना पड़ता है। ऐसे में अपने लिए सामान की पैकिंग करना किसी बड़े  टास्क से कम नहीं होता। सबसे बड़ी बात यह है कि पर्सनल ट्रिप पर जाते समय अगर पैकिंग में हम कुछ भूल भी जाएंट ओ मैनेज हो जाता है लेकिन ऑफिस के जरूरी काम पर जाते समय हमें हर बात का ध्यान रखना पड़ता है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि ऑफिस ट्रिप के लिए जाते समय आपको बैग पैक करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आप किसी भी जरूरी सामान को ना भूलें। 

इन बातों का रखें ध्यान

1. लिस्ट बनाना ना भूलें

सबसे पहले और सबसे जरूरी चीज है कि आप सब जरुरी सामानों के नोट्स बना लें। क्या ले जाना है, क्या चीजें खरीदनी है जैसी लिस्ट आपके पास होनी चाहिए ताकि सामन रखते समय किसी चीज का कन्फ्यूजन ना रहे।

यह भी पढ़ें: गर्मी की छुट्टियों पर जाने से पहले जरूर रखें इन 7 बातों का ख्याल

2. अपने सामान का वजन जरूर करें

अपना बैग पैक करते समय उसका वजन जरूर करें। ऐसा करने से दो चीजे होंगी, एक कि अगर आप फ्लाइट से सफर कर रहे हैं तो आपके पास उसी के हिसाब से बैग होगा। दूसरी चीज ये कि अगर आप अकेले सफर कर रहे हैं तो जरूरी है कि आपके पास कम वजन का सामान हो, इसलिए अपने बैग का वजन कर चेक करते रहें और उसी हिसाब से बैग पैक करें। 

3. अपनी दवाइयां रखना ना भूलें

ऑफिस के डाक्यूमेंट्स, लैपटॉप, टैबलेट के चक्कर में ऐसा ना हो कि आप अपनी सेहत का ध्यान ना दें। सभी सामानों के साथ अपनी दवाईयां जरूर रखें। यदि आप रोजाना तौर पे डायबटीज या थाईराइड जैसी बीमारियों की दावा खाते हैं तो उन्हें अपने साथ जरूर रखें।

4. डाक्यूमेंट्स रखना ना भूलें

ऑफिस मीटिंग यानी ढेर सारा पेपर वर्क और फाइलें। बैग पैक करने से पहले ही एक छोटे से पर्स या फोल्डर में सभी जरूरी पेपर, डाक्यूमेंट्स या फाइलें ध्यान से रख लें। ऐसा ना हो कि जल्द बाजी के चक्कर में आप अपने काम के सारे फाइल और डाक्यूमेंट्स रखना ही भूल जाएं। इस फोल्डर तो तैयार करके आप फाइनल बैग में रख लें इससे चीजें खोने का भी डर कम रहेगा।

यह भी पढ़ें: अपने पार्टनर के साथ कर रहे हों ट्रैवेल तो कुछ खास बातों का जरूर रखें ख्याल

5. जिस जगह जा रहे हैं वहां के मौसम के बारे में जान लें

आप ऑफिस मीटिंग के लिए जिस भी जगह जा रहे हों वहां के मौसम की जानकारी जरूर कर लें। ताकि आपको बैग पैक करते हुए किसी तरह की दुविधा ना हो। उस जगह पर ठण्ड हो तो उस हिसाब से कपड़ें रखें। बस कोशिश करें कि आपका बैग ज्यादा भारी ना हो। 

6. सारे कपड़ों को रखें अलग-अलग

बैग पैक करते समय इस बात का ध्यान दें कि अपने सारे कपड़ों के सेट को अलग-अलग रखें। ऐसा न हो कि पेंट और शर्ट एक साथ रख लें और ऐन समय पर आपको पहनने वाले कपड़े ही ना मिलें, इसीलिए अपने कपड़े जूतों और भी सारी चीजों को अलग-अलग करके रखें ताकि उन्हें ढूंढने में आसानी हो। 

7. जरूरी सामान का हो अलग बैग

लैपटॉप, टैबलेट, पर्स और मोबाइल जैसे जरूरी सामान के लिए जरूरी है कि आप अलग से एक एक बैग कैरी करें। उसमें अपने सभी जरूरी सामान पानी की बोतल खाने का कुछ सामान भी रख लें ताकि बार-बार आपको अपना बड़ा बैग खोलना ना पड़े। 

Web Title: Travel Tips: 7 List of packing tips for office trip, you must not forget

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे