हनीमून पर जा रहे हों तो याद रखें ये 7 चीजें, प्यार होगा और मजबूत

By मेघना वर्मा | Published: June 15, 2018 01:10 PM2018-06-15T13:10:56+5:302018-06-15T13:10:56+5:30

ट्रेन में सफर कर रहे हों तो अपने साथ अपने आस-पास को सहयात्रियों को भी ध्यान में रखें और इसी के चलते अपने पार्टनर के साथ हर समय चिपक कर ना बैठे रहें।

Top 7 Honeymoon Planning Tips which make your honeymoon special | हनीमून पर जा रहे हों तो याद रखें ये 7 चीजें, प्यार होगा और मजबूत

Honeymoon travel Planning ideas | Honeymoon Planning Tips | Honeymoon Planning Ideas & Advice

हनीमून, हर कपल का वह समय होता है जिसमें वो अपनी जिंदगी के सबसे रोमांटिक पल बिताना चाहते हैं। हर कपल ये चाहता है कि उसका हनीमून यादगार बन जाए। वह जिस भी जगह घूमने जाएं उनका प्यार वहां और बढ़ जाए। मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो हनीमून पर भी छोटी-छोटी बातों पर झगड़ जाते हैं। इससे ना सिर्फ दोनों का मूड खराब होता है बल्कि हनीमून भी खराब हो जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको ऐसे ही कुझ टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आपको हनीमून और ज्यादा रोमांटिक और मजेदार बन जाएगा। 

1. साथ मिलकर बनाएं डेस्टिनेशन का प्लान

जब भी हनीमून का प्लान बनाएं तो कहां जाना है क्या-क्या करना है जैसे डिसीजन दोनों पति-पत्नी साथ मिलकर लें। इससे ये बात तय हो जाएगी कि दोनों की पसंद के हिसाब से ही जगह चुनी गई होगी। साथ ही दोनों के रुचि के अनुसार ही सारे काम किए जाएगें जिससे किसी को किसी से शिकायत ना हो। 

2. कोशिश करें फ्लाइट से करें ट्रैवेल

लंबी दूरी का प्लान बन रहा हो तो कोशिश करें कि खुद का समय बचाएं और फ्लाइट से ही जाएं। अगर फिर भी ऐसा करना सम्भव नहीं हो पा रहा है तो इंडियन रेल में एसी का ही सफर करें। क्योंकि इससे आपको 22 से 23 घंटे गर्मी में सफर नहीं करना होगा। 

ये भी पढ़ें- फीफा वर्ल्ड कप 2018: सिर्फ रोमांच ही नहीं रूस का इतिहास भी बताती हैं ये जगहे

3. कीमती सामान ले जाने से बचें

किसी भी लम्बे सफर  कीमती चीजों को लेकर जाना सही नहीं है। इसलिए कोशिश करें कि हनीमून पर सोने और चांदी जैसे कीमती गहनों को ना ले जाएं। सिर्फ गहने ही नहीं कोई भी कीमती चीज ले जाने से बचें। अगर आपको अपने फैशन में कमी लगती है तो उसकी बिल्कुल चिंता ना करें आज बाजार में मिलने वाले खूबसूरत आर्टिफिशयल ज्वैलरी को भी खरीद सकते हैं। 

4. हर समय चिपका-चिपकी जरूरी नहीं

ट्रेन में सफर कर रहे हों तो अपने साथ अपने आस-पास को सहयात्रियों को भी ध्यान में रखें और इसी के चलते अपने पार्टनर के साथ हर समय चिपक कर ना बैठे रहें। हो सकता है आपकी यह हरकत आपके पार्टनर को अच्छी लगे लेकिन आपके साथ सफर कर रहे दूसरे सह यात्री इस बात को लेकर असहज महसूस कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें-मानसून में रोमांस को और भी बढ़ा देंगी ये 5 ट्रैवल डेस्टिनेशन, बना लें घूमने का प्लान

5. फालतू के खर्चे को कहे ना

कहीं बाहर जा रहे हों तो फालतू के खर्च जैसे शॉपिंग या अन्य किसी भी बेफालतू की चीज पर पैसों को लगाने से बचना चाहिए क्योंकि आप पहले ही इतना पैसा लगाकर बाहर आए हैं और ऊपर से कब, किस चीज की जरूरत पड़ जाएं, कैसी स्थिती पड़ जाए यह किसी को नहीं पता होता तो पैसों को बचा कर रखना चाहिए। 

6. शरीर को दें आराम

आप घूमने जरूर गए हैं लेकिन इसका ये मतलब नहीं की आप खुद के शरीर को आराम ना दें। कोशिश करें कि दिन में भरपूर नींद लें और खुद को थकने से बचाएं। वरना इसका असर आपके स्वास्थय पर पड़ सकता है। साथ ही रोज सुबह 30 मिनट योग या व्यायाम जरूर करें ये आपको फिट तो रखेगें ही साथ ही आप इससे दिन भर तरोताजा भी रहेगें। 

7. जांच-पड़ताल है जरूरी

जिस भी होटल में जा रहे हैं या जिस भी जगह पर जा रहे हैं वहां की सारी जानकारियां ले लें। होटल में रूम में रुकने से पहले खुद से ये जांच कर लें कि कोई हिडेन कैमरा तो नहीं छिपा हुआ है। अगर ऑनलाइन होटल की बुकिंग भी की है तो भी इस बात को ध्यान में रखें की होटल में चेकइन करने से पहले सभी जरूरी चीजों की जांच जरूर कर लें। 
 

English summary :
Honeymoon Planning Tips: Honeymoon is the time for every couple in which they want to spend the most romantic moments of their life. Today, Lokmat News in Hindi are going to give you similar tips that will make you honeymoon more romantic.


Web Title: Top 7 Honeymoon Planning Tips which make your honeymoon special

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे