Summer Vacation के लिए चाहिए सस्ता ट्रेवल पैकेज तो फोन में अभी डालें ये 5 एप्स, एन्जॉय करें ढेरों डिस्काउंट

By गुलनीत कौर | Published: May 22, 2019 02:25 PM2019-05-22T14:25:28+5:302019-05-22T14:25:28+5:30

हम आपको 5 ऐसे एप्स बताने जा रहे हैं कि जो आपको भारत समेत विदेश जाने के ट्रेवल पैकेज भी बनाकर देंगे। वह भी बेहद सस्ते में! इन एप्स पर ढेरों ऑफर्स और डिस्काउंट मिलते हैं।

Summer Vacation trip packages: summer vacation trip packages in and outside India, Use 5 travel apps to book tickets, hotel, get detailed itinerary | Summer Vacation के लिए चाहिए सस्ता ट्रेवल पैकेज तो फोन में अभी डालें ये 5 एप्स, एन्जॉय करें ढेरों डिस्काउंट

Summer Vacation के लिए चाहिए सस्ता ट्रेवल पैकेज तो फोन में अभी डालें ये 5 एप्स, एन्जॉय करें ढेरों डिस्काउंट

बच्चों की गर्मी की छुट्टियां आ गई हैं। साल भर बच्चे समर वेकेशन का बेसब्री से इन्तजार करते हैं। अप्रैल का महीना शुरू होते ही बच्चों के मन में यह विचार आता है कि कब छुट्टियां आएं और कब वे कहीं घूमने जाएंगे। कुछ पेरेंट्स समर वेकेशन आने से हफ्तों पहले ही बच्चों को घुमाने का ट्रिप प्लान कर लेते हैं। मगर कई लोग कुछ निजी कारणों की वजह से देरी कर देते हैं। अगर आपने भी अभी तक बच्चों के लिए ट्रिप प्लान नहीं किया है तो अब भी देर नहीं हुई है।

हम आपको 5 ऐसे एप्स बताने जा रहे हैं कि जो आपको भारत समेत विदेश जाने के ट्रेवल पैकेज भी बनाकर देंगे। वह भी बेहद सस्ते में! इन एप्स पर ढेरों ऑफर्स और डिस्काउंट मिलते हैं। अगर आप पहली बार इन एप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको फर्स्ट टाइम यूज करने का भी डिस्काउंट मिलेगा। इस तरह आपका ट्रिप बेहद सस्ता अहो जाएगा। चलिए ट्रेवल पैकेज के लिए फेमस इन 10 ईप्सा के बारे में जानते हैं:

1) yatra.com

सालों से बेहतरीन ट्रेवल पैकेज की सेवा दे रही वेबसाइट यात्रा डॉट कॉम की एप पर आपको अपने ट्रिप के लिए ढेरों ऑफर्स मिल जाएंगे। बस आपको अपने आने जाने का दिन, कितने दिनों का ट्रिप है और कहाँ जाना है, ये सारी डिटेल डालें। आपको खुद एजेंट की ओर से फोन आएगा और ऐप पर खास डिस्काउंट भी मिलेगा।

2) makemytrip

ट्रेवल पैकेज के लिए मशहूर makemytrip पर आपको देश-विदेश सभी जगहों के बेहतरीन ऑफर्स मिल अजेंगे। अगर आप अपने पसंद की जगह यहां डालेंगे तो आपको उन जगहों के बजट पैकेज से लेकर आने जाने के साधन की डिटेल भी मिल जाएगी। एजेंट से बात करके आप ट्रेवल, रहने और खाने-पीने का पूरा बजट पैकेज बनवा सकते हैं।

3) goibibo

भारत के अन्दर ही सस्ता और अच्छा ट्रेवल पैकेज चाहिए तो goibibo ट्राई करें। यह कंपनी विदेश यात्रा के भी अच्छे पैकेज देती है मगर डोमेस्टिक ट्रेवल डेस्टिनेशन की सेवान देने में में अधिक माहिर है। इस ऐप पर आपको goibibo cash points ही मिलेंगे जिन्हें आप अगली ट्रिप का डिस्काउंट पाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IRCTC लाया 5 दिन, 4 रातों का नैनीताल टूर पैकेज, स्पेशल ट्रेन से होगी यात्रा, जानें टिकट किराया, होटल, फूड, बुकिंग का तरीका

4) IRCTC Connect

भारतीय रेल की एक और सेवा IRCTC Connect पर आप रेल की टिकट से लेकर होटल और खाने-पीने की बुकिंग भी करा सकते हैं। बस आप अपने पूरे प्लान की डिटेल इसपर डाली, और पैकेज आपके सामने तैयार हो जाएगा। IRCTC अन्य सभी एप्स से सबसे सस्ता पैकेज बनाता है। आप इसे जरूर ट्राई करें।

5) trip advisor

Makemytrip की तरह ही ट्रिप एडवाइजर भी काफी फेमस है। यहां आपको लाखों यूजर्स के रिव्यु मिल जाएंगे। उन्हें पढ़ने के बाद आपको ट्रिप प्लान करने में और भी आसानी होगी। साल के किस महीने में कहाँ जाना चाहिए, कितना खर्च आएगा और ट्रिप एडवाइजर आपकी यात्रा को कैसे आसान और सस्ता बना सकता है। इसकी सारी डिटेल रिव्यु में ही मिल जाती है। इससे आपका कंपनी पर भरोसा बनाता है।

Web Title: Summer Vacation trip packages: summer vacation trip packages in and outside India, Use 5 travel apps to book tickets, hotel, get detailed itinerary

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे