भारत के 5 सबसे फनी नाम वाले गांव, सुनते ही छूट जाएगी हंसी

By मेघना वर्मा | Published: September 5, 2018 12:41 PM2018-09-05T12:41:01+5:302018-09-05T12:41:01+5:30

जलंधर से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित काला बकरा नाम का एक ऐसा ही गांव है जिसकी चर्चा हमेशा फनी नाम के गांव में होती है।

railway station of India which has a funny name in hindi | भारत के 5 सबसे फनी नाम वाले गांव, सुनते ही छूट जाएगी हंसी

भारत के 5 सबसे फनी नाम वाले गांव, सुनते ही छूट जाएगी हंसी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तेजी से सभी स्टेशनों के नाम बदलने में लगे हुए हैं। जहां मुगलसराय अब हो गया है दीन दयाल उपाध्याय नगर तो वहीं इलाहाबाद को भी अब पूरी तरह प्रयाग करने की तैयारी में हैं। कुछ लोग इस फैसले से खुश वहीं कुछ को इससे कोई फर्क पड़ता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। उनके लिए मुगलसराय आज भी मुगलसराय ही है। आज हम देश के कुछ ऐसे ही नगरों या गांवों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका नाम बदला जाना शायद सबसे जरूरी है। आप इसे फनी या अजीबो-गरीब नाम की कैटिगरी में रख सकते हैं। आप भी जानिए ऐसे ही शहरों या गांवों के नाम जिसे सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप। 

1. हिमाचल प्रदेश का गांव "पूह"

आपके सामने जब भी कोई पूह या पू शब्द बुलाता है तो दिमाग में सबसे पहला ख्याल करीना कपूर का आता है। कभी खुशी-कभी गम फिल्म से पूह के किरदार में लोगों का दिल जीतने वाली करीना आज भी लोगों को याद है मगर ये पूह, करीना कपूर नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव का नाम है। जी हां ये गांव अपनी खुबसूरती के अलावा यहां के बादाम के लिए भी देश भर में जाना जाता है। 

2. पंजाब का "काला बकरा"

पंजाब अपने जायकों और संस्कृतियों के लिए देश भर में जाना जाता है। पंजाब का एक गांव भी सिर्फ अपने यूनिक नाम के लिए जाना जाता है। जलंधर से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित काला बकरा नाम का एक ऐसा ही गांव है जिसकी चर्चा हमेशा फनी नाम के गांव में होती है। माना जाता है कि एक बार किसी बाबा ने यहां काले रंग के बकरे के साथ भ्रमण किया थी जिसके बाद से इस गांव का नाम काला बकरा रख दिया गया। 

3. उत्तर प्रदेश में सड़कों पर भी भैंसा और गांव में भी भैंसा...

जी हां उत्तर प्रदेश के जौनपुर इलाके की बात करें तो यहां के एक छोटे से गांव का नाम भी भैंसा है। वैसे सरकार अगर इतना ही शहरों के नाम बदलने में लगी है तो इसे ऐसे वाहियात नाम वाले शहर या गांव को बदलना चाहिए। वरना किसी ने अगर पूछा कि भईया घर कहां हैं तो आपको जवाब यही देना पड़ेगा - भैंसा गांव में। 

4. झारखंड में दारू

नहीं खुश मत होइए ये पार्टी के लिए नहीं झारखंड में एक गांव का नाम है दारू। इसे भी सबसे अजीबो-गरीब स्टेशन्स के नाम में गिना जाता है। मई 2017 में यह गांव अपनी किसी घटना के कारण लोगों के सामने आया था जिसके बाद से लोग इस गांव के नाम का भी मजाक बनाने लगे। 

5. उड़ीसा में सिंगापुर रोड़

विदेश घूमने के लिए आपको बाहर विदेश में जाने की जरूरत नहीं है। जी हां उड़ीसा में ही आपको सिंगापुर देखने और घूमने को मिल जाएगा। उड़ीसा की ओर जाते हुए रास्ते में ही सिंगापुर रोड़ नाम का ये गांव आपको दिखाई देगा। हलांकि यहां आपको सिंगापुर जैसी कोई चीज नहीं मिलेगी। 

Web Title: railway station of India which has a funny name in hindi

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे