अंतरिक्ष में खुल रहा है लग्जरी होटल, ऐसे करवा सकते हैं एडवांस बुकिंग

By मेघना वर्मा | Published: April 10, 2018 03:16 PM2018-04-10T15:16:34+5:302018-04-10T15:16:34+5:30

अन्तरिक्ष में बनने वाले इस पहले होटल तक पहुंचने में 12 दिन का समय लगेगा।

First luxury hotel might be open in space on 2022 | अंतरिक्ष में खुल रहा है लग्जरी होटल, ऐसे करवा सकते हैं एडवांस बुकिंग

अंतरिक्ष में खुल रहा है लग्जरी होटल, ऐसे करवा सकते हैं एडवांस बुकिंग

आपने बड़े और शानदार होटलों में अपना समय जरूर बिताया होगा। परिवार के साथ या दोस्तों के साथ जब भी ट्रिप की प्लानिंग की होगी तो उस जगह के होटलों को जरूर सर्च किया होगा लेकिन अगर मैं आपसे कहूं कि बहुत जल्द आप चाहे तो आकाश में बने लक्जरी होटल में अपनी छुट्टियां बिता पाएंगे? जी हां, जल्द ही अंतरिक्ष में लग्जरी होटल बनाने की तैयारी चल रही है। उम्मीद जताई जा रही है साल 2022 ये होटल बनकर तैयार हो जाएगा और इसमें लोग ठहर भी सकेंगे। आज हम आपको अंतरिक्ष के इसी  पहले लग्जरी होटल से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

'औरोरा स्टेशन' होगा इसका नाम

इस होटल का नाम 'औरोरा स्टेशन' होगा। इसे बनाने की धोषणा अमेरिका के स्पेस टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप 'ओरियन स्पेन' ने की है। स्पेस में बनने वाले पहले होटल की लंबाई 43.5 फीट और चौड़ाई 14.01 फीट होगी। जिस जगह पर इसका प्लेटफॉर्म बनेगा, वह जगह धरती की कक्षा से 200 मील (321 किलोमीटर) दूर स्थित है। 

ये भी पढ़े: कीजिए भारत के पहले स्पोर्ट्स म्यूजियम की सैर, खेल जगत से जुड़ी चीजों का है संग्रह

सिर्फ चार यात्रियों की होगी जगह

आसमान में रहने का सुख देने वाले इस होटल की खास बात ये होगी कि ये देखने में एक प्राइवेट जेट के आकर का होगा, जो 90 मिनट की दूरी पूरी कर सकेगा साथ ही इस होटल में सिर्फ दो क्रू मेंम्बर्स के साथ चार यात्री की रहने की जगह होगी। 

होटल तक पहुचने में लगेगा 12 दिन का समय

अन्तरिक्ष में बनने वाले इस पहले होटल तक पहुंचने में 12 दिन का समय लगेगा। लेकिन ध्यान रहे इस होटल में अमीर लोगों का ही जाना हो सकेगा क्यूंकि इस होटल में यात्रा का खर्च 9.5 मिलियन यानी लगभग 61 करोड़ रूपये का आएगा। 

एडवांस बुकिंग हो चुकी है चालू

आसमान में बने इस होटल में समय बिताने के लिए आपको 51 लाख रूपये एडवांस में बुकिंग के रूप में  देना होगा। अब तक हॉलीवुड के सेलिब्रटीज टॉम हैंक्स, लियोनार्डो डिकैप्रियो और कैटी पेरी इस लग्जरी होटल की एडवांस बुकिंग करवा चुके हैं। 

Web Title: First luxury hotel might be open in space on 2022

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे