विंबलडन 2018: सेरेना और एंजेलिक कर्बर सेमीफाइनल में, नडाल से भिड़ेंगे डेल पोत्रो

By भाषा | Published: July 10, 2018 11:07 PM2018-07-10T23:07:26+5:302018-07-10T23:07:26+5:30

डेल पोत्रो ने जाइल्स सिमोन के खिलाफ दो दिन तक चला मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका सामना अब राफेल नडाल से होगा।

Wimbledon 2018: Williams joins Kerber, Nadal to face Del Potro in Semifinal | विंबलडन 2018: सेरेना और एंजेलिक कर्बर सेमीफाइनल में, नडाल से भिड़ेंगे डेल पोत्रो

विंबलडन 2018: सेरेना और एंजेलिक कर्बर सेमीफाइनल में, नडाल से भिड़ेंगे डेल पोत्रो

लंदन, दस जुलाई। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए इटली की कैमिला जियार्जी को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि अनुभवी एंजेलिक कर्बर भी अंतिम चार में प्रवेश करने में सफल रही।

येलेना ओस्टापेंको विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली लातविया की पहली खिलाड़ी बनी, जबकि जर्मनी की 36 साल की जूलिया जार्जेस भी अंतिम चार में पहुंची। इस बीच पुरुष वर्ग में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने भी जाइल्स सिमोन के खिलाफ दो दिन तक चला मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका सामना अब राफेल नडाल से होगा।

सेरेना ने पहला सेट गंवाने के बाद दर्ज की जीत

सात बार की चैंपियन सेरेना ने पहला सेट गंवाने के बाद कैमिला को 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर 11वीं बार ऑल इंग्लैंड में सेमीफाइनल का सफर तय किया। सेरेना पर क्वार्टर फाइनल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, जब दुनिया की 52वें नंबर की खिलाड़ी कैमिला इस साल विंबडलन में इस अमेरिकी खिलाड़ी से सेट जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनी। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने हालांकि अगले दो सेट जीतकर ग्रास कोर्ट के मुख्य ड्रा में करियर की 100वीं जीत दर्ज की।

सेरेना का सामना जर्मनी की जूलिया से होगा

शनिवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए अब सेरेना का सामना जर्मनी की जूलिया से होगा जिनके खिलाफ उन्होंने अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। जूलिया ने नीदरलैंड की 20वीं वरीय किकी बर्टन्स को 3-6, 7-5, 6-1 से हराकर पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस साल से पहले जूलिया को आल इंग्लैंड क्लब पर लगातार पांच मैचों में पहले दौर में हार झेलनी पड़ी थी।

दूसरे सेमीफाइनल में ओस्टापेंको का सामना कर्बर से

एक अन्य सेमीफाइनल में ओस्टापेंको का सामना कर्बर से होगा। चार साल पहले जूनियर विंबलडन का खिताब जीतने वाली ओस्टापेंको ने स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराया। पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन ओस्टापेंको ने अपने पहले पांच मैचों में सेट नहीं गंवाया था। उन्हें हालांकि विश्व में 33वें नंबर की सिबुलकोवा के खिलाफ शुरू में जूझना पड़ा लेकिन जल्द ही उन्होंने लय हासिल कर ली। कर्बर ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में रूस की 14वीं वरीय डारिया कास्टाकिना को 6-3, 7-5 से पराजित किया। वह तीसरी बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

सेमीफाइनल में नडाल से भिड़ेंगे डेल पोत्रो

पुरुष वर्ग में डेल पोत्रो की जीत से क्वार्टर फाइनल की लाइनअप भी तय हो गयी। डेल पोत्रो ने फ्रांस के सिमोन को 7-6 (7/1), 7-6 (7/5), 5-7, 7-6 (7/5) से हराया। यह मैच सोमवार को अधिक रात होने के कारण नहीं खेला जा सका था। तब अर्जेंटीनी खिलाड़ी 2-1 से आगे चल रहा था। डेल पोत्रो ने कोर्ट दो पर लगभग साढ़े चार घंटे बिताने के बाद पांचवें मैच प्वाइंट पर जीत दर्ज की। अब उन्हें विश्व के नंबर एक नडाल का सामना करना है। इन दोनों के बीच खेले गये 15 मैचों में नडाल ने दस और डेल पोत्रो ने पांच मैच जीते हैं। 

पुरुष वर्ग में क्वार्टर फाइनल के अन्य मैचों में शीर्ष वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर का सामना दक्षिण अफ्रीका के आठवें वरीय केविन एंडरसन से, अमेरिका के नौवें वरीय जॉन इसनर का कनाडा के 13वें वरीय मिलोस राओनिक से तथा सर्बिया के 12वें वरीय नोवाक जोकोविच का जापान के 24वें वरीय केई निशिकोरी से मुकाबला होगा। 

Web Title: Wimbledon 2018: Williams joins Kerber, Nadal to face Del Potro in Semifinal

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे