US Open: सेरेना विलियम्स 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब से एक कदम दूर, फाइनल में की धमाकेदार एंट्री

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 6, 2019 08:27 AM2019-09-06T08:27:17+5:302019-09-06T08:27:17+5:30

Serena Williams: अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने एलिना स्वितोलोना को हराते हुए दसवीं बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनी है

US Open: Serena Williams beat Elina Svitolina to reach into final, a win away from 24th grand slam title | US Open: सेरेना विलियम्स 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब से एक कदम दूर, फाइनल में की धमाकेदार एंट्री

सेरेना विलियम्स दसवीं बार यूएस ओपन फाइनल में पहुंचीं

Highlightsसेरेना विलियम्स एलिना स्वितोलिना को सीधे सेटों में हराते हुए यूएस ओपन फाइनल में पहुंचींसेरेना ने दसवीं बार बनाई यूएस ओपन फाइनल में जगह, दर्ज की टूर्नामेंट में अपनी 101 वीं जीत

अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी के और करीब पहुंच गई हैं। 

37 वर्षीय सेरेना ने गुरुवार रात खेले गए सेमीफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 6-3, 6-1 से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई।

स्वितलोना ने पहले सेट में पहले सेट में छह ब्रेक पॉइंट्स गंवाने का खामियाजा भुगता और दूसरे सेट में तो वह 23 बार की ग्रैंड स्लैम खिलाड़ी के सामने टिक ही नहीं पाईं।

सेरेना ने यूएस ओपन में दर्ज की अपनी 101 वीं जीत

ये सेरेना की 101 यूएस ओपन में 101 वीं जीत है और इसके साथ ही उन्होंने यूएस ओपन में सर्वाधिक जीत के क्रिस एवर्ट के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। 

इससे पहले क्वॉर्टर फाइनल में चीन की कियांग वांग को हराते हुए 1998 में अपना डेब्यू करने वाली सेरेना ने यूएस ओपन में अपनी 100वीं जीत हासिल की थी।

सेरेना की नजरें 24 ग्रैंड स्लैम जीत के रिकॉर्ड की बराबरी पर 

अब वह मार्ग्रेट कोर्ट के सर्वाधिक 24 ग्रैंड स्लैम जीत के रिकॉर्ड की बराबरी से महज एक कदम दूर हैं। एक बेटी ओलंपिया की मां सेरेना स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लैम जीत के रिकॉर्ड को पहले ही तोड़ चुकी हैं। लेकिन सेरेना ने जनवरी 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद से कोई ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है।

10वीं बार यूएस ओपन फाइनल में सेरेना

इस जीत के साथ ही सेरेना 10वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची हैं, जो ओपन युग में नया रिकॉर्ड है। कुल मिलाकर उन्होंने अपने 33वें ग्रैंड स्लैम फाइनल में भी जगह बनाई। 

फाइनल में सेरेना का सामना बियांका एंद्रीस्कू और बेलिंडा बेनसिच के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। यूएस ओपन महिलाओं का सिंगल्स फाइनल शनिवार को और पुरुषों का सिंगल्स फाइनल रविवार को खेला जाएगा।

Web Title: US Open: Serena Williams beat Elina Svitolina to reach into final, a win away from 24th grand slam title

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे