टेनिस: फेडरर ने रोजर्स कप से नाम लिया वापस, पिछले 12 साल से नहीं जीत सके हैं यह टूर्नामेंट

By सुमित राय | Published: July 24, 2018 05:03 PM2018-07-24T17:03:36+5:302018-07-24T17:03:36+5:30

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने 4 अगस्त से शुरू हो रहे रोजर्स कप से अपना नाम वापस ले लिया है।

Tennis: Roger Federer withdraws name from Rogers Cup | टेनिस: फेडरर ने रोजर्स कप से नाम लिया वापस, पिछले 12 साल से नहीं जीत सके हैं यह टूर्नामेंट

Tennis: Roger Federer withdraws name from Rogers Cup

टोरंटो (कनाडा), 24 जुलाई। आठ बार के विंबलडन चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने 4 अगस्त से शुरू हो रहे रोजर्स कप से अपना नाम वापस ले लिया है। फेडरर ने अपना नाम वापस लेने के पीछे मैचों का बढ़ता बोझ बताया है। फेडरर ने कहा कि दुर्भाग्यवश, लंबे होते कार्यक्रम के चलते मैंने टोरंटो से नाम वापस लेने के फैसला किया है। पिछले साल इस रोजर्स कप के फाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से शिकस्त खानी पड़ी थी।

बता दें कि साल 2006 के बाद से फेडरर ने रोजर्स कप का खिताब नहीं जीता है, जबकि हाल ही में उन्हें विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में केविन एंडरसन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं उन्होंने जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था।

विश्व के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी फेडरर ने कहा कि पिछले सीजन में मैंने यहां बेहतरीन प्रदर्शन किया था। मैं कनाडा के प्रशंसकों के सामने खेलना हमेशा पसंद करता हूं, लेकिन आगे बढ़ने के लिए मुझे बेहतर शेड्यूल बनाने होंगे। जिस कारण मैं अपना नाम वापस ले रहा हूं।

चार अगस्त से शुरू होने जा रहे इस टूर्नामेंट में 19 टॉप खिलाड़ी लेंगे हिस्सा लेंगे। जिसमें विंबलडन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल भी होंगे।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Tennis: Roger Federer withdraws name from Rogers Cup

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे