फ्रेंच ओपन: युकी भांबरी हारे, रोहन बोपन्ना पहले दौर में हारकर बाहर

By सुमित राय | Published: June 1, 2018 07:03 PM2018-06-01T19:03:09+5:302018-06-01T19:03:09+5:30

युकी भांबरी और दिविज शरण को ऑस्ट्रिया के ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी ने मात दी।

French Open: Bhambri-Sharan fall in second round | फ्रेंच ओपन: युकी भांबरी हारे, रोहन बोपन्ना पहले दौर में हारकर बाहर

French Open: Bhambri-Sharan fall in second round

पेरिस, 1 जून। युकी भांबरी और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी को पेरिस में खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मेन डबल के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है। युकी भांबरी और दिविज शरण को ऑस्ट्रिया के ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी ने मात दी। एक घंटे तक चले मुकाबले में ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी ने भांबरी और शरण की जोड़ी को 5-7, 3-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

वहीं भारत के रोहन बोपन्ना और हंगरी की टिमिया बाबोस की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। रोहन बोपन्ना और हंगरी की टिमिया बाबोस को चीन की शुआई झेंग और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स की जोड़ी से मिक्स डबल मुकाबले में मात दी। झेंग और पियर्स की जोड़ी ने मिश्रित दौर के पहले मुकाबले में बोपन्ना और बाबोस की जोड़ी को 6-2, 6-3 से पराजित किया।

नोवाक जोकोविच तीसरे दौर में, सिमोना हालेप की संघर्षपूर्ण जीत

इससे पहले पूर्व चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने स्पेनिश क्वालीफायर जौमे मुनार पर जीत दर्ज कर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश किया था, जबकि महिलाओं में शीर्ष वरीय सिमोना हालेप को शुरुआती दौर के मुकाबले में संघर्षपूर्ण जीत मिली थी।

जर्मनी के दूसरे वरीय एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने 2-1 सेट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए सर्बिया के दुसान लाजोविच को 2-6, 7- 5, 4-6, 6-1, 6-2 से पराजित कर तीसरे दौर में जगह सुनिश्चित की। यह 21 वर्षीय खिलाड़ी पेरिस में 1937 के बाद खिताब जीतने वाला जर्मनी का पहला खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटा है। अब अगले दौर में उनकी भिड़ंत अंतिम 16 में जगह बनाने के लिये 26 वें वरीय बोस्निया के दामिर जुमहुर से होगी। 

महिला वर्ग में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी हालेप ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके दूसरे दौर में जगह बनायी जबकि पेट्रा क्वितोवा तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। हालेप 2014 और 2017 में रोलां गैरां पर उप विजेता रही थी। उन्होंने विश्व में 83 वें नंबर की एलिसन रिस्की को 2-6, 6-1, 6-1 से हराया। रोमानिया की यह खिलाड़ी अगले दौर में अमेरिका की टेलर टाउनसेंड से भिड़ेगी। हालेप ने कहा कि ग्रैंडस्लैम का पहला दौर हमेशा मुश्किल होता है। आप नर्वस रहते हो।

Web Title: French Open: Bhambri-Sharan fall in second round

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे