andy murray crashes out of australian open after losing in first round against roberto bautista | ऑस्ट्रेलियन ओपन: एंडी मरे पहले ही दौर में हारकर बाहर, टूर्नामेंट में हुआ बड़ा उलटफेर
एंडी मरे (फोटो- एएफपी)

ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले ही दिन सोमवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब दिग्गज ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे पहले ही दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये। एंडी मरे को स्पेन के रोबर्टो बोटिस्ता अगट ने हराया। इस स्पेनिश खिलाड़ी ने तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन मरे को 6-4 6-4 6-7(5) 6-7 (4) 6-2, से हराया। रोबर्टो ने अपने करियर में पहली बार मरे को हराया है।

एंडी मरे 31 साल के हैं और ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने से पहले पिछले ही हफ्ते उन्होंने कहा था कि कुल्हे की चोट के कारण वह इस साल पेशेवर टेनिस को अलविदा कह सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यह मरे के करियर का आखिरी मैच हो सकता है। मरे 2013 और 2016 में विंबलडन जीतने में कामयाब रहे थे जबकि 2012 में उन्होंने यूएस ओपन पर कब्जा जमाया था।

वहीं, ऑस्ट्रेलियन ओपन की बात करे तो मरे पांच बार (2010, 2011, 2013, 2015 और 2016) मेंस सिंग्लस के फाइनल में पहुंचे हैं लेकिन हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

फेडरर, नडाल और कर्बर दूसरे दौर में

दूसरी ओर रोजर फेडरर दूसरे दौर में पहुंच गये हैं। 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन और 6 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुके फेडरर ने उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन की चुनौती को 6-3, 6-4, 6-4 की एकतरफा जीत से समाप्त किया और दूसरे दौर में कदम रखा।

इससे पहले स्पेन के राफेल नडाल ने आक्रामक प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पूर्व चैम्पियन एंजेलिक कर्बर और मारिया शारापोवा ने भी पहले दौर में जीत दर्ज की।

सत्रह बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 6-4, 6-3, 7-5 से हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन भी एड्रियन मानारिनो को 6-3, 5-7, 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गए। 

महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर ने स्लोवेनिया की पोलोना हर्कोग को 6-2, 6-2 से हराया। जबकि 2008 की चैम्पियन शारापोवा ने ब्रिटेन की हैरियट डार्ट को 6-0, 6-0 से हराया।

(भाषा इनपुट के साथ)


Web Title: andy murray crashes out of australian open after losing in first round against roberto bautista
टेनिस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे