ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हिना खान का छलका दर्द, दिल छू लेने वाली पोस्ट की शेयर

By अंजली चौहान | Published: July 11, 2024 11:55 AM2024-07-11T11:55:44+5:302024-07-11T11:58:36+5:30

Hina Khan Health Update: एक्ट्रेस हिना खान इस वक्त स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें उन्होंने ईश्वर से शक्ति की प्रार्थना की थी।

Hina Khan prays allah amid breast cancer battle | ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हिना खान का छलका दर्द, दिल छू लेने वाली पोस्ट की शेयर

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हिना खान का छलका दर्द, दिल छू लेने वाली पोस्ट की शेयर

Hina Khan Health Update: टीवी एक्ट्रेस हिना खान इन दिनों सबसे मुश्किल वक्त से गुजर रही हैं। वह अपने ब्रेस्ट कैंसर का पता लगने के बाद से उसका इलाज कराने के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। इस बीच, वह सोशल मीडिया के जरिए फैन्स से जुड़ी हुई हैं। स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही अभिनेत्री दर्द से तड़प रही हैं और अल्लाह से जल्द ठीक होने की दुआ मांग रही हैं। हिना खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी तस्वीरों वाली पोस्ट शेयर की और साथ ही एक स्टोरी भी लगाई जिसमें वह अल्लाह से दुआ मांग रही हैं। 

हिना ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "अल्लाह के अलावा कोई भी आपका दर्द दूर नहीं कर सकता, कृपा अल्लाह कृपा।" एक्ट्रेस जब से बीमारी से छुटकारा पाने का इलाज करा रही हैं तब से वह अपनी इस जर्नी को सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ साझा कर रही हैं। 

इससे पहले, उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह अपने कीमोथेरेपी सत्र से पहले बाल कटवाती हुई दिखाई दे रही थीं, साथ ही एक नोट भी था जिसमें उन्होंने बीमारी से जूझते हुए जीवन के प्रति अपने सकारात्मक दृष्टिकोण को व्यक्त किया था। शनिवार, 6 जुलाई को, हिना ने अपने कीमोथेरेपी के निशान दिखाते हुए कई तस्वीरें भी साझा कीं।

तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा, "इस तस्वीर में आपको क्या दिख रहा है? मेरे शरीर पर निशान या मेरी आँखों में उम्मीद? निशान मेरे हैं; मैं उन्हें प्यार से गले लगाती हूँ क्योंकि वे उस प्रगति का पहला संकेत हैं जिसकी मैं हकदार हूँ। मेरी आँखों में उम्मीद मेरी आत्मा को दर्शाती है; मैं सुरंग के अंत में रोशनी देख सकती हूँ। मैं अपनी चिकित्सा को प्रकट कर रही हूँ। और मैं आपके लिए भी प्रार्थना कर रही हूँ।"

दरअसल, 36 वर्षीय अभिनेत्री ने 28 जून को एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से अपने कैंसर निदान का खुलासा किया। उन्होंने लिखा कि वह इस बीमारी पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। उनके नोट में लिखा था, "नमस्ते सभी, हाल ही में आई अफवाह को संबोधित करते हुए, मैं सभी हिनाहोलिक्स और उन सभी लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण समाचार साझा करना चाहती हूँ जो मुझे प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं। मुझे स्टेज थ्री ब्रेस्ट कैंसर का पता चला है। इस चुनौतीपूर्ण निदान के बावजूद, मैं सभी को आश्वस्त करना चाहती हूँ कि मैं ठीक हूँ। मैं इस बीमारी पर काबू पाने के लिए मजबूत, दृढ़ निश्चयी और पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूँ। मेरा इलाज शुरू हो चुका है, और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए हर संभव कोशिश करने के लिए तैयार हूँ।" 

बहरहाल, हिना खान ने हिट टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में अक्षरा की भूमिका निभाकर प्रसिद्धि पाई। उन्होंने 'बिग बॉस' और 'खतरों के खिलाड़ी' जैसे टीवी शो में भी हिस्सा लिया है। वह पंजाबी फिल्म और कई सॉन्ग में भी नजर आ चुकी हैं। 

Web Title: Hina Khan prays allah amid breast cancer battle

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे