बिग बॉस 1 से लेकर 11 तक के ये हैं विजेता, यहां जानें पूरी लिस्ट

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 5, 2018 03:55 PM2018-09-05T15:55:43+5:302018-09-05T15:55:43+5:30

बिग बॉस का 12वां सीजन 16 सिंतबर से छोटे पर्दे पर आने वाला है। आइए जानते हैं अब तक के कौन हैं शो के विनर-

big boss 12: winners big boss season 1 to 1 see list | बिग बॉस 1 से लेकर 11 तक के ये हैं विजेता, यहां जानें पूरी लिस्ट

बिग बॉस 1 से लेकर 11 तक के ये हैं विजेता, यहां जानें पूरी लिस्ट

बिग बॉस टीवी की दुनिया का एकमात्र ऐसा शो है जिसे लेकर लोगों में हमेशा दिलचस्पी बनी रहती है। अब तक बिग बॉस के 11 सीजन पर्दे पर पेश किए जा चुके हैं। ऐसे में अब शो का 12वां सीजन पर्दे पर आने को तैयार है। 16 अगस्त से शो एक बार फिर से धमाल मचाने को तैयार है। कंटेस्टेंट्स के बीच की लड़ाई हो या फिर सलमान खान द्वारा किसी कंटेस्टेंट की टाँग खिचाईं, हर सीजन में फैंस को अपनी तरफ खींच ही लेता है। बिग बॉस के अब तक के 11 सालों के सफर में हर बार फैंस को उनका पसंदीदा प्रतियोगी मिला है। आइए एक नजर डालते है कि पिछले तमाम सीजन्स के विजेता इन दिनों कहाँ है और क्या कर रहे हैं?

राहुल रॉय

बिग बॉस के पहले सीजन के विजेता और फिल्म आशिकी से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले राहुल रॉय को को कौन भूल सकता है। 2006 में शुरू हुए बिग बॉस के पहले विजेता राहुल थे। 

आशुतोष

बिग बॉस के दूसरे सीजन में आने से पहले आशुतोष रोडीज के आठवें सीजन में हिस्सा लिया था। बिग बॉस 2 का खिताब आशुतोष ने अपने नाम किया गया है। आशुतोष इन दिनों फिल्मों में छोटो मोटा रोल करते हैं।

बिंदु दारा सिंह

बिग बॉस के तीसरे सीजन बहुत ही कंफ्यूजन से भरा था। इस शो को बिंदु दारा सिंह ने अपने नाम किया था।शो को जीतने के बाद वह कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आए। 

श्वेता तिवारी

डॉली बिंद्रा जैसे प्रतियोगियों को अपनी सूझबूझ से संभालने के लिए बिग बॉस 4 में श्वेता तिवारी को फैंस ने खूब पसंद किया था। अपनी सूझ-बूझ से बिग बॉस का चौथा सीजन श्वेता तिवारी  ने जीता था , वह पहली बिग बॉस महिला विजेता थीं।

जूही परमार

बिग बॉस के 5वें सीजन की विजेता जूही थीं। जूही शो जीतने के बाद कुछ रियलटी शो में नजर आईं थीं। फिलहाल वह कलर्स के शो शनि में डबल रोल में नजर आ रही हैं। साथ ही अपनी पति के साथ अलग होने के फैसले के कारण भी वह इन दिनों सुर्खियों में हैं।

उर्वशी ढोलकिया

छोटे पर्दे पर अपने जल्वे बिखेरने वाले उर्वशी ने बिग बॉस के 6वें सीजन को जीता था।  इस शो का खिताब अपने नाम करने के बाद उर्वशी ने एक ब्रेक लिया था।

गौहर खान

लोगों को अपनी अदाओं से दीवाना बनाने वाली गौहर खान ने 7वें सीजन में शो में एंट्री की थी। इस दौरान उनके और कुलाश टंडन के इश्क के चर्चे भी खूब हुए थे। तमाम लोगों को हरातर गौहर  मे सातवें सीजन का खिताब जीता था। 

गौतम गुलाटी

गौतम ने बिग बॉस 9वें सीजन में जमकर तड़का लगाया था। गौतम शो के शुरुआत से ही जीत का दमभरते नजर आए थे। शायद फैंस को यही उनका रूप पसंद आया और नवें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया।

प्रिंस नरुला

रोडीज सीजन x2 और स्पिलिट्सविला के आठवें सीजन में प्रिंस नरुला आए थे। पहले से ही रियल्टी शो जीत चुके प्रिंस ने बिग बॉस के नवें सीजन में कदम रखा और वहाँ से विजेता के तौर पर ही बाहर निकले। 

मनवीर गुर्जर

बिग बॉग के 10वें सीजन में एक आम आदमी के रूप में मनवीर गुर्जन ने खिताब हासिल किया। इस शो को जीतने के बाद मनवीर खतरों के खिलाड़ी के आठवें सीजन में नजर आए। इतना ही नहीं मनवीर बहुत जल्द फिल्मों में भी अपनी पारी शुरु करने वाले हैं, जिसकी तैयारी में वह जुटे हुए है।

शिल्पा शिंदे

शिल्पा जब बिग बॉस के 11 वें सीजन में आए तो हर कोई पहले ही एपिसोड से उनका दीवाना हो गया। लड़ाई और प्यार का शिल्पा का रूप फैंस को खूब पसंद आया था। हिना खान को हराकर वह विजेता बनी थीं।

Web Title: big boss 12: winners big boss season 1 to 1 see list

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे