Telangana Assembly Elections 2023: बीजेपी यदि सत्ता में आती है तो तेलंगाना के सभी निवासियों के लिए अयोध्या में राम मंदिर की मुफ्त यात्रा, अमित शाह ने किया ऐलान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 18, 2023 04:51 PM2023-11-18T16:51:04+5:302023-11-18T16:51:56+5:30

Telangana Assembly Elections 2023: अगर यहां भाजपा की सरकार बनती है तो हम बैकवर्ड क्लास से तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाएंगे।

Telangana Assembly Elections 2023 Amit Shah announced BJP will ensure free visit Ram temple in Ayodhya all residents Telangana if it comes to power assembly elections | Telangana Assembly Elections 2023: बीजेपी यदि सत्ता में आती है तो तेलंगाना के सभी निवासियों के लिए अयोध्या में राम मंदिर की मुफ्त यात्रा, अमित शाह ने किया ऐलान

photo-ani

Highlightsप्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को की जाएगी।कांग्रेस ने पिछले 70 वर्षों में राम मंदिर के निर्माण में बाधा डाली और देरी की। रैली में मौजूद लोगों से तेलंगाना में भाजपा को चुनने की अपील की।

Telangana Assembly Elections 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को ऐलान किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी विधानसभा चुनावों में यदि सत्ता में आती है तो वह तेलंगाना के सभी निवासियों के लिए अयोध्या में राम मंदिर की मुफ्त यात्रा सुनिश्चित करेगी।

गडवाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पिछले 70 वर्षों में राम मंदिर के निर्माण में बाधा डाली और देरी की। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंदिर का भूमि पूजन किया था और प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को की जाएगी।

शाह ने रैली में मौजूद लोगों से तेलंगाना में भाजपा को चुनने की अपील की और कहा कि पार्टी नीत सरकार अयोध्या में भगवान राम के मुफ्त दर्शन कराने की व्यवस्था करेगी। तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इसने मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण दिया, जो ‘‘असंवैधानिक’’ है।

शाह ने कहा कि यदि राज्य में भाजपा की सरकार बनती है तो धर्म के आधार पर दिये गए आरक्षण को रद्द कर दिया जाएगा और ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) तथा अनुसूचित जनजाति (एसटी) का कोटा बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस और बीआरएस, दोनों को पिछड़ा वर्ग विरोधी दल बताते हुए दावा किया कि केवल भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही पिछड़ा वर्ग का कल्याण कर सकते हैं। उन्होंने पिछड़े वर्ग से आने वाले नेता को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने का भाजपा का वादा भी दोहराया।

Web Title: Telangana Assembly Elections 2023 Amit Shah announced BJP will ensure free visit Ram temple in Ayodhya all residents Telangana if it comes to power assembly elections

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे