Assembly Elections 2023: "जनता ने केसीआर और केटीआर को जवाब दे दिया है", डीके शिवकुमार ने कांग्रेस की जीत के रुझान पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 3, 2023 02:59 PM2023-12-03T14:59:42+5:302023-12-03T15:02:44+5:30

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को मतगणना के रुझान सामने आने पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनके बेटे केटी रामाराव पर जमकर निशाना साधा।

Assembly Elections 2023: "Public has given answer to KCR and KTR", DK Shivakumar said on Congress' victory trend | Assembly Elections 2023: "जनता ने केसीआर और केटीआर को जवाब दे दिया है", डीके शिवकुमार ने कांग्रेस की जीत के रुझान पर कहा

एएनआई

Highlightsडीके शिवकुमार ने तेलंगाना में मतगणना के रुझान सामने आने पर केसीआर और केटीआर पर साधा निशानाशिवकुमार ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस ने बहुत आसानी से बहुमत का आंकड़ा छू लिया हैउन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता ने केसीआर और केटीआर को अपना जवाब दे दिया है

हैदराबाद: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को चुनावी मतगणना के रुझान सामने आने पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनके बेटे केटी रामाराव पर निशाना साधा और कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस ने बहुत आसानी से बहुमत का आंकड़ा छू लिया है, इससे तय हो गया है कि तेलंगाना की जनता ने केसीआर और केटीआर को अपना जवाब दे दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने चुनाव आयोग की ओर से जारी हुए नवीनतम रुझानों के अनुसार कांग्रेस पार्टी को मिले बहुमत का आंकड़े को लिए तेलंगाना की जनता का धन्यवाद किया है। डीके शिवकुमार ने कहा, "हम पर भरोसा दिखाने के लिए मैं तेलंगाना के मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं। तेलंगाना के लोगों ने फैसला किया है कि अब यहां पर प्रगति और विकास के लिए बदलाव होना चाहिए।"

वहीं तेलंगाना में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री कुमार ने कहा कि अंतिम चुनाव नतीजे आने के बाद पार्टी हाईकमान और चुने हुए विधायक इस बात का फैसला करेंगे।

उन्होंने कहा, "रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस के प्रमुख हैं। वह टीम के लीडर हैं लेकिन हमारी पार्टी में सीएम के चेहरे का निर्णय पार्टी की बैठक में किया जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि यह चुनाव पार्टी के सामूहिक नेतृत्व पर लड़ा गया था। मैं व्यक्तिगत रूप से के चंद्रशेखर राव या फिर उनके बेटे केटीआर पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं क्योंकि तेलंगाना के लोगों ने उन्हें जवाब दे दिया है।''

चुनाव आयोग के अनुसार इस समय तेलंगाना में कांग्रेस 61 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सत्ताधारी बीआरएस 36 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है, वहीं विपक्षी दल भाजपा भी 10 सीटों पर आगे चल रही है।

रेवंत रेड्डी कांग्रेस से लोकसभा में मल्काजगिरी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस के सांसद हैं। इससे पहले वह 2009 और 2014 में टीडीपी से आंध्र प्रदेश विधानसभा में दो बार विधायक थे और 2014 और 2018 के बीच तेलंगाना विधानसभा में कोडंगल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

वह साल 2017 में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस ने उन्हें जून 2021 में एन उत्तम कुमार रेड्डी की जगह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया था।

मौजूदा चुनाव में रेवंत रेड्डी दोनों सीटों पर आगे चल रहे हैं। वह कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा सीएम के चंद्रशेखर राव और के खिलाफ खड़े हैं।

वहीं सीएम केसीआर गजवेल सीट से आगे चल रहे हैं। वर्ष 2014 में राज्य के गठन के बाद से बीआरएस सत्ता पर काबिज हैं और केसीआर यहां के मुख्यमंत्री हैं।

साल 2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो उसमें बीआरएस (तब तेलंगाना राष्ट्र समिति) ने 119 सीटों में से 88 सीटें जीती थीं और उसका वोट शेयर 47.4 प्रतिशत था। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "Public has given answer to KCR and KTR", DK Shivakumar said on Congress' victory trend

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे