Assembly Elections 2023: डीके शिवकुमार ने कहा, ''चुनाव बाद बन रही है कांग्रेस की सरकार, केसीआर फार्महाउस में करेंगे आराम"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 29, 2023 08:46 AM2023-10-29T08:46:16+5:302023-10-29T08:50:29+5:30

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रचार करते हुए कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने शनिवार को पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सूबे में सरकार बनाने जा रही है।

Assembly Elections 2023: DK Shivkumar said, "Congress government is being formed after the elections" | Assembly Elections 2023: डीके शिवकुमार ने कहा, ''चुनाव बाद बन रही है कांग्रेस की सरकार, केसीआर फार्महाउस में करेंगे आराम"

फाइल फोटो

Highlightsडीके शिवकुमार ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि चुनाव बाद तेलंगाना में बनेगी कांग्रेस की सरकाररेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस यहां सरकार बनाकर छह गारंटी को लागू करेगीविधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री केसीआर अपने फार्महाउस में आराम कर सकते हैं

विकाराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रचार करते हुए कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने शनिवार को पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सूबे में सरकार बनाने जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार डिप्टी सीएम शिवकुमार ने तेलंगाना के विकाराबाद में एक चुनावी रैली संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "मैं अपनी अगली यात्रा पर आपको तेलंगाना में कांग्रेस को मिलने वाली सही सीटों की संख्या के बारे में बता पाऊंगा। मुझे पता है और मेरे पास पहले से पुख्ता संकेत है कि कांग्रेस तेलंगाना में निश्चित रूप से सरकार बनाएगी।"

इससे पहले उन्होंने विकाराबाद की एक रैली में अंग्रेजी में कहा कि तेलंगाना में रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में पार्टी की छह गारंटी, कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटी से बेहतर हैं। शिवकुमार ने कहा, "रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा दी गई छह गारंटी कर्नाटक की 5 गारंटी से बेहतर हैं।"

लेकिन सभा में मौजूद कांग्रेस नेता ने इसका तेलगू में अनुवाद करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री बनने के बाद आने वाले दिनों में रेवंत रेड्डी का पहला हस्ताक्षर छह गारंटियों पर होगा, जैसा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने अपनी गारंटियों पर किया था।"

इसके साथ ही शिवकुमार ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनके बेटे केटी रामाराव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे विधानसभा चुनाव के बाद अपने फार्महाउस में आराम कर सकते हैं।

डीके शिवकुमार ने यहां कहा, "कांग्रेस 9 दिसंबर को सत्ता में आ रही है और हम जनता को दी गई सभी गारंटियां लागू करेंगे। केसीआर और केटीआर फार्महाउस में आराम कर सकते हैं।"

केटीआर के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार राज्य में किसानों के लिए पर्याप्त बिजली आपूर्ति सुनिश्चित नहीं कर सकी। शिवकुमार ने कहा, "वह झूठे हैं।"

कांग्रेस ने अगले महीने होने वाले तेलंगाना राज्य विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें 45 नाम शामिल हैं। पार्टी ने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन को जुबली हिल्स सीट से जबकि मधु गौड़ यास्खी को लाल बहादुर नगर से मैदान में उतारा है।

Web Title: Assembly Elections 2023: DK Shivkumar said, "Congress government is being formed after the elections"

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे