Assembly Elections 2023: "कांग्रेस का लक्ष्य है जनता की सरकार बने और केंद्र की सत्ता से मोदी सरकार की विदाई हो", राहुल गांधी ने खम्मम में कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 17, 2023 05:54 PM2023-11-17T17:54:03+5:302023-11-17T18:02:55+5:30

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करते हुए कहा कि पूरे सूबे में कांग्रेस की 'आंधी' चल रही है, जिसमें सत्तारूढ़ बीआरएस का उड़ना तय है।

Assembly Elections 2023: "Congress's aim is to form a people's government and remove the Modi government from central power", Rahul Gandhi said in Khammam | Assembly Elections 2023: "कांग्रेस का लक्ष्य है जनता की सरकार बने और केंद्र की सत्ता से मोदी सरकार की विदाई हो", राहुल गांधी ने खम्मम में कहा

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस की 'आंधी' है, जिसमें सत्तारूढ़ बीआरएस का उड़ना तय हैउन्होंने कहा कि कांग्रेस का पहला लक्ष्य है कि तेलंगाना में जनता की सरकार बनाई जाए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस का दूसरा लक्ष्य है केंद्र की सत्ता से मोदी सरकार को हटाया जाए

हैदराबाद:कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करते हुए कहा कि पूरे सूबे में कांग्रेस की 'आंधी' चल रही है, जिसमें सत्तारूढ़ बीआरएस का उड़ना तय है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि खम्मम जिले के पिनापाका में एक रैली को संबोधित करते हुए सत्ताधारी बीआरएस पर आरोप लगाटे हुए कहा, "केसीआर के शासनकाल में पूरा राज्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। इसलिए कांग्रेस का पहला लक्ष्य है कि तेलंगाना में जनता की सरकार बनाई जाए और उसके बाद केंद्र की सत्ता से नरेंद्र मोदी की सरकार को बेदखल किया जाए।"

उन्होंने कहा, "केसीआर को पता चल गया है कि तेलंगाना में कांग्रेस का 'तूफान' आने वाला है और वो तुफान ऐसा है जिसमें  तो तेलंगाना में न तो केसीआर नजर आएंगे और न उनकी पार्टी बीआरएस।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "मुख्यमंत्री(के चंद्रशेखर राव पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने क्या किया है? मुख्यमंत्री साहब जिस स्कूल और कॉलेज में आपने पढ़ाई की, उसे कांग्रेस ने बनाया। जिन सड़कों पर आप यात्रा करते हैं, वे सड़कें कांग्रेस की बनावाई हुई हैं।"

उन्होंने कहा, "तेलंगाना में कांग्रेस को युवाओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है। य कांग्रेस ही थी,जिसने तेलंगाना राज्य का वादा पूरा किया और हैदराबाद को पूरी दुनिया में आईटी की राजधानी बनाया।"

राहुल गांधी ने आगे कहा, "यहां पर लड़ाई 'दोराला यानी सामंती प्रभुओं और 'प्रजला' यानी जनता के बीच में है। बीआरएस सरकार और केसीआर का परिवार शराब और रेत समेत सभी विभागों से केवल पैसे बनाने में लगे हुए हैं। यहां की जनता ने अपना तेलंगाना बनाने का सपना देखा था, लेकिन आज की तारीख में केसीआर केवल एक परिवार के सपनों को पूरा कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारा पहला लक्ष्य तेलंगाना में जनता की सरकार बनाना है। उसके बाद हम दिल्ली के सत्ता पर काबिज नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।"

Web Title: Assembly Elections 2023: "Congress's aim is to form a people's government and remove the Modi government from central power", Rahul Gandhi said in Khammam

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे