Xiaomi का सेल्फी स्मार्टफोन Redmi Y2 भारत में जल्द होगा पेश, Amazon पर  होगी बिक्री

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 2, 2018 11:03 AM2018-06-02T11:03:38+5:302018-06-02T11:03:38+5:30

Xiaomi ने नए मॉडल की जगह चीनी मार्केट में लॉन्च किए गए रेडमी एस2 को ही भारत में Redmi Y2 के नाम से लाने का विचार किया है। Redmi S2, शाओमी की एस सीरीज का पहला स्मार्टफोन है।

Xiaomi's Upcoming Redmi Y2 to be Exclusively on Amazon India | Xiaomi का सेल्फी स्मार्टफोन Redmi Y2 भारत में जल्द होगा पेश, Amazon पर  होगी बिक्री

Xiaomi का सेल्फी स्मार्टफोन Redmi Y2 भारत में जल्द होगा पेश, Amazon पर  होगी बिक्री

HighlightsXiaomi नई दिल्ली में 7 जून को एक इवेंट आयोजित करने वाली हैअमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर शाओमी के अगले फोन के वेबपेज लाइव

नई दिल्ली, 2 जून:  चीनी कंपनी Xiaomi ने नई दिल्ली में 7 जून को एक इवेंट आयोजित की है। खबरों की मानें तो कंपनी इस इवेंट में सेल्फी स्मार्टफोन Redmi Y2 को लॉन्च कर सकती है। वहीं लॉन्च इवेंट से ठीक पहले Amazon India ने  अपनी वेबसाइट पर 7 जून को शाओमी के नए फोन लॉन्च को लिस्ट कर दिया है। लेकिन अमेजन के लिस्ट पेज से यह साफ नहीं हो पा रहा है कि यहां कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च होने की बात कही जा रही है। 

Xiaomi का नया फोन Amazon इंडिया पर मिलेगा

सूत्रों की मानें तो शाओमी अपने Redmi S2 के भारतीय वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी में है जिसे Redmi Y2 के नाम से जाना जाएगा। अमेजन ने नोटिफाई रजिस्ट्रेशन लेना शुरू कर दिया है। यूजर चाहें तो अमेजन के पेज पर क्लिक करके रजिस्टर कर सकते हैं। Amazon के लिस्टिंग पेज पर स्मार्टफोन में स्नैपड्रगैन प्रोसेसर, सेल्फी एलईडी लाइट, ड्यूल रियर कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर होने की जानकारी दी गई है। वहीं, दूसरी ओर ये सारे स्पेसिफिकेशन रेडमी वाई2 के लॉन्च की ओर इशारा करते हैं जो बीते साल नवंबर में लॉन्च किए गए सेल्फी स्मार्टफोन शाओमी रेडमी वाई1 का अपग्रेड होगा।

इसे भी पढ़ें: पतंजलि का 'Kimbho' इस अमेरिकी ऐप का है कॉपी-पेस्ट,  यूजर्स की प्राइवेसी को खतरा

Xiaomi Redmi S2/Redmi Y2 की कीमत

आने वाले फोन के कीमत की बात करें तो चीनी मार्केट में रेडमी एस2 की कीमत 999 चीनी युआन (करीब 10,500 रुपये) से शुरू होती है। इस दाम में 3 जीबी रैम वाला वेरिएंट मिलेगा। 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट का दाम 1299 चीनी युआन (करीब 13,700 रुपये) है। घरेलू मार्केट में इस हैंडसेट की बिक्री 17 मई से शुरू होगी।

Xiaomi Redmi S2/Redmi Y2 स्पेसिफिकेशन

उम्मीद है कि रेडमी वाई2 के स्पेसिफिकेशन रेडमी एस2 वाले ही होंगे। शाओमी रेडमी एस2 में 5.99 इंच का एचडी+ (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह 269 पिक्सल प्रति इंच डेनसिटी के साथ आता है। कंपनी ने इसमें भरोसेमंद स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर को इस्तेमाल किया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, रैम और स्टोरेज पर आधारित इस हैंडसेट के दो वेरिएंट होंगे। एक में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। अच्छी बात यह है कि कंपनी ने Xiaomi Redmi S2 में दो सिम कार्ड और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग-अलग स्लॉट दिए हैं।

अब बात रेडमी एस2 के अहम फीचर कैमरे की। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह एआई पोर्ट्रेट मोड और एआई स्मार्ट ब्यूटी जैसे फीचर के साथ आता है। रियर पर दो सेंसर दिए गए हैं। प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल का। कैमरे फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस (पीडीएएफ), एफ/2.2 अपर्चर, एआई पोर्ट्रेट मोड, पनोरमा मोड और एलईडी फ्लैश के साथ आते हैं। जानकारी दी गई है कि यूज़र रियर कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: पैसों की  है जरूरत तो ये 5 ऐप दिलाएंगे आपको मिनटों में लाखों का लोन

हैंडसेट को पावर देने के लिए 3080 एमएएच की बैटरी मौजूद होगी। सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर है जो पिछले हिस्से पर कैमरे के नीचे मौजूद है। इसके अलावा यूज़र अपने चेहरे से भी हैंडसेट को सुरक्षित रख पाएंगे, यानी यह फेस रिकग्निशन के साथ आएगा। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे आम फीचर शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड एमीटर और इलेक्ट्रॉनिक कंपास हैंडसेट का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 160.73x77.26x8.1 मिलीमीटर है और वज़न 170 ग्राम।

Web Title: Xiaomi's Upcoming Redmi Y2 to be Exclusively on Amazon India

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे